Bilaspur Weather News: रिमझिम तो कहीं बूंदा-बांदी, तापमान में मामूली गिरावट

Updated: | Fri, 06 Aug 2021 08:00 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Weather News: न्यायधानी में बारिश को लेकर सिस्टम बना हुआ है। उसके प्रभाव से निरंतर हल्की बारिश जारी है। गुरुवार को भी रिमझिम तो कहीं बूंदा-बांदी की स्थिति बनी रही। इसके कारण तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई। पारा 31.6 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 30.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। मौसम विभाग की मानें तो अभी नौ अगस्त तक मौसम इसी तरह बना रहेगा।

लालपुर स्थित मौसम वेधशाला के विज्ञानी डा. एचपी चंद्रा के मुताबिक एक निम्न दाब का क्षेत्र मध्य मध्य प्रदेश के उत्तरी भाग और उसके आसपास स्थित है। इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर विस्तारित है। मानसून द्रोणिका गंगानगर, नारनौल, निम्न दाब के केंद्र, वाराणसी, गया, बंकुरा और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। एक चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास स्थित है।

इसका विस्तार 5.8 किलोमीटर तक है। छह अगस्त को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। बिलासपुर संभाग में भी इसका असर दिख सकता है। फिलहाल पेंड्रारोड समेत आसपास जगहों में मौसम एक समान बना हुआ है। वातावरण में हल्की ठंडक महसूस की जा रही है। हालांकि दिन में लोगों को उमस का सामना करना पड़ा। हल्की बारिश के बाद भी गर्मी का अहसास हुआ। वहीं रात में पारा 25 डिग्री सेल्सिययस के आसपास था।

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

बिलासपुर 30.4 25

पेंड्रारोड 29.5 21.5

अंबिकापुर 29.2 22.7

माना 30.4 25.6

जगदलपुर 30.4 22.4

Posted By: Yogeshwar Sharma