Bilaspur Women BJP News: महिला मोर्चा बिलासपुर की पदाधिकारियों ने गांव में चलाया स्वच्छता अभियान, बेटियों को जोड़ा अभियान से

Updated: | Tue, 28 Sep 2021 02:08 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Women BJP News: भारतीय जनता पार्टी की ओर से 17 सितंबर से सात अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम देवरी में महिला मोर्चा व जिला भाजपा के बैनर तले बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया गया। इसमें बड़ी संख्या में महिला पदाधिकारियों के साथ ही सदस्यों की उपस्थिति रही। सभी ने बेटियों को जागरूक भी किया।

राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय के मार्गदर्शन में कार्यक्रम आयोजित कर किशोर बच्चियों को सेनेटरी नैपकिन का वितरण किया गया। किशोरियों के अलावा ग्रामीण महिलाओं को स्वच्छता को लेकर ख़ासतौर पर माहवारी को लेकर भ्रांतियों को दूर किया गया। इस दौरान नेपकिन का उपयोग करने की समझाइश भी दी गई और सतर्कता बरतने के लिए कहा गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जिला संयोजक सीमा पांडेय ने गांव के किशोरियों को एवं महिलाओं को माहवारी स्वच्छता के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्यक्रम महिलाओं और बच्चियों को जागरूक करने के उद्देश्य से किया जा रहा है ताकि माताएं और बच्चियां स्वस्थ रहें। साथ ही कार्यक्रम में 0 से लेकर 10 साल की बच्चियों के लिए सुकन्या समृद्धि योजना में खाता खुलवाने हेतु माताओं को प्रेरित किया गया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के कार्यक्रम को जिला सदस्य भुवनेश्वरी महोबिया, सती कौशिक, सकरी मंडल अध्यक्ष लक्ष्मी साहू ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में जिला मीडिया प्रभारी गुलनाज खान एवं मीडिया प्रभारी रानू सिंह सहित गांव की माताएं एवं किशोरियों की मौजूदगी रही।

Posted By: sandeep.yadav