HamburgerMenuButton

Central University Bilaspur: गुरु घासीदास केंद्रीय विवि में कौन बनेगा नया कुलपति, नहीं पहुंचा शिक्षा मंत्रालय से आदेश

Updated: | Thu, 24 Jun 2021 09:20 AM (IST)

बिलासपुर। Central University Bilaspur: गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए कुलपति नियुक्ति को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। बुधवार को सौराष्ट्र विश्वविद्यालय राजकोट गुजरात के कामर्स एंड एडमिस्ट्रेशन विभाग के प्रोफेसर डा. आलोक कुमार चक्रवाल के नाम पर विश्वविद्यालय में चर्चा होती रही। प्रो.चक्रवाल ने इस संबंध में कहा कि राष्ट्रपति भवन या शिक्षा मंत्रालय की ओर से फिलहाल नियुक्ति संबंधी कोई आदेश नहीं आया है। यदि ऐसा कोई आदेश आएगा तो अवगत करा दूंगा।

देशभर के लगभग 22 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में नए कुलपति की नियुक्ति होनी है। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय का नाम भी इसमें शामिल हैं। वर्तमान कुलपति प्रो. अंजिला गुप्ता का कार्यकाल आठ अगस्त 2020 को समाप्त हो चुका है। शिक्षा मंत्रालय की ओर से उन्हें नए कुलपति की नियुक्ति या अधिकतम एक वर्ष तक पद में बने रहने का आदेश है।

इधर शिक्षा मंत्रालय ने नई नियुक्ति को लेकर प्रक्रिया पूरी कर अंतिम मुहर के लिए फाइल राष्ट्रपति के पास भेज दी थी। माना जा रहा है कि राष्ट्रपति की ओर से गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए कुलपति के रूप में प्रो. चक्रवाल के नाम पर मुहर लगा दी है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

यही वजह है कि विश्वविद्यालय में बुधवार देर रात तक आदेश पहुंचने की चर्चाएं होती रही। उत्साहित शिक्षकों ने प्रो. चक्रवाल को बधाई देना भी शुरू कर दिया। वहीं नईदुनिया ने जब प्रो.चक्रवाल से बात की तो उन्होंने दो टूक कहा कि अभी ऐसा मेरे पास ऐसा कोई आदेश नहीं आया है। वहीं नए कुलपति के रूप में कई और विद्वान टकटकी लगाए कतार में हैं।

Posted By: sandeep.yadav
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.