CG State Women Commission: राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डा. किरणमयी नायक गौरेला में कर रहीं सुनवाई

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 02:52 PM (IST)

बिलासपुर। CG State Women Commission: राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डा किरणमयी नायक तीन दिवसीय संभाग के दौरे पर हैं। आज गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में जन सुनवाई कर रहीं हैं। बुधवार को बिलासपुर जिले के प्रकरणों की सुनवाई की। सुबह आठ बजे सड़क मार्ग के जरिए गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के लिए रवाना हुईं। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में दोपहर दो बजे से सुनवाई चल रही है।

मंगलवार को रायपुर से सड़क मार्ग के जरिए जांजगीर-चांपा पहुंची। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कैंप लगाकर महिला उत्पीड़न से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई की। सुनवाई के बाद सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में किया। आयोग की अध्यक्ष डा नायक दोपहर एक बजे गौरेला पहुंची। जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगुवानी की। जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद कलेक्टोरेट सभाकक्ष पहुंची। कैंप के जरिए महिला उत्पीड़न से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई प्रारंभ की। शाम चार बजे गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से कोरिया बैकुंठपुर के लिए रवाना होंगी। रात्रि विश्राम बैकुंठपुर विश्राम गृह में करेंगी।

एक बजे से कैंप

कोरिया विश्राम गृह में 11.30 बजे दोपहर का भोजन करेंगी। भोजन के बाद विश्राम गृह से कलेक्टोरेट सभाकक्ष के लिए रवाना हांेगी। दोपहर एक बजे से कैंप के जरिए महिला उत्पीड़न से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई करेंगी। इसके बाद विश्राम गृह में शाम सात बजे से स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी। रात्रि भोजन व विश्राम के बाद 18 सितंबर को सड़क मार्ग से रायपुर के लिए रवाना होंगी। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में कुछ देर ठहरने और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद रायपुर कूच करेंगी।

पांच महीने में दूसरी बार किया कैंप

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डा नायक पांच महीने में बिलासपुर जिले में दूसरी बार कैंप कर महिला उत्पीड़न से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई की। खास बात ये कि बीते सुनवाई के दौरान जारी निर्देशों के पालन प्रतिवेदन और प्रगति रिपोर्ट की गंभीरता के साथ समीक्षा भी कर रही हैं। इससे पीड़ितों को न्याय में मदद भी मिल रही है।

Posted By: sandeep.yadav