HamburgerMenuButton

Bilaspur News: सिम्स हुआ मधुमक्खी मुक्त, हटाए गए सभी छत्ते

Updated: | Wed, 27 Jan 2021 08:30 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur News: सिम्स में मंगलावर को छुट्टी होने पर फिर मधुमक्खियों के छत्ते हटाए गए। दो दर्जन से ज्यादा छत्ते हटाकर परिसर को मधुमक्खी मुक्त बना दिया गया है। इससे अस्‍पताल में भर्ती मरीजों व स्टाफ को राहत मिल गई है।

पिछले महीने छत्‍ते निकालने के लिए पहुंचे लोगों पर गुस्साई मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया था। ऐसे में मध्य प्रदेश के मंडला से छत्ता निकालने के लिए फिर से चार लोगों को बुलाया गया था। इससे पहले इन्होंने बीते रविवार को छुट्टी के दिन आधे छत्ते निकाल दिए थे। वहीं मंगलवार को छुट्टी पड़ने पर उन्‍होंने अपना काम भी शुरू किया। इस दौरान पुराने भवन में संचालित होने वाले सर्जरी वार्ड, चाइल्ड वार्ड की दीवारों में लगे छत्तों को निकाला गया।

मालूम हो कि सिम्स के नए व पुराने भवन में सालों से लाखों मधुमक्खियों का डेरा है। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से उनके व्यवहार में बदलाव आ गया है। आसपास के वार्डों में कई मरीजों को डंक मार चुकी हैं। ऐसे में मरीज, चिकित्सकीय स्टाफ और आने-जाने वाले दहशत में आ गए थे। इसकी जानकारी सिम्स प्रबंधन को दी गई। तब अधिकारियों ने किसी छत्ते निकालने वालों से उनके छत्ते का निकालवाने का आदेश दिया।

लगभग 40 से 50 छत्ते दीवारों में लगे हुए थे। जिन्हें निकाल कर सिम्स को मधुमक्खी मुक्त बना दिया गया है।

डा आरती पांडेय, पीआरओ, सिम्स

Posted By: Yogeshwar Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.