Cims Building Tiles Fell: सिम्स भवन की दीवार की टाइल्स गिरी, बाल-बाल बचे दो डाक्टर

Updated: | Sun, 24 Oct 2021 03:40 PM (IST)

बिलासपुर।Cims Building Tiles Fell: सिम्स पुलिस चौकी के सामने रविवार की सुबह दीवार में लगी टाइल्स फिर उखड़ कर गिर गई। इस दौरान नीचे दो वरिष्ठ डाक्टर खड़े हुए थे, जो टाइल्स की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। सिम्स में आए दिन दीवारों की टाइल्स गिरती रहती है, जिससे कभी भी बड़ी घटना घट सकती है। इस ओर प्रबंधन का ध्यान नहीं है।

रविवार की सुबह डिप्टी एमएस डाक्टर विवेक शर्मा और वरिष्ठ टीबी रोग विशेषज्ञ डाक्टर पुनीत भारद्वाज सिम्स पुलिस चौकी के सामने खड़े हुए थे। उसी दौरान उनके ऊपर की दीवारों में लगी टाइल्स नीचे गिरने लगी। मौका रहते ही दोनों डाक्टरों ने टाइल्स को गिरते हुए देखा और वहां से हट गए। यदि सही समय पर ध्यान नहीं देते तो चोट लग सकती थी।

मालूम हो सिम्स भवन के सुंदरीकरण के लिए बाहरी दीवारों पर टाइल्स लगाई गई है। जिसे लगे हुए 20 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। इससे टाइल्स की पकड़ कमजोर हो चुकी है। इसके कारण कभी भी टाइल्स गिरने लगती है। कई बार इसकी वजह आने जाने वाले लोगों को चोट लग चुकी है। इसके बाद भी मरम्मत का काम नहीं कराया जा रहा है। जिससे कभी भी बड़ी घटना घट सकती है।

उग आए हैं पीपल व बरगद

दीवारों में पीपल व बरगद के पौधे उग आए हैं, जिनकी जडें भी मजबूती से दीवारों में फैल चुका है, जो धीरे धीरे भवन की दीवारों को कमजोर भी करता जा रहा है। इसकी वजह से भी कई बार दीवारों से अलग होकर मलबा गिरता रहता है। मरम्मत के लिए राशि भी स्वीकृत हो चुकी है। इसके बाद भी मरम्मत नहीं कराई जा रही है।

Posted By: anil.kurrey