HamburgerMenuButton

Bilaspur News: शहर हो या गाव बढ़ाई जाएगी हरियाली: महापौर

Updated: | Fri, 25 Jun 2021 04:27 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur News: बिल्हा क्षेत्र अंतर्गत नगर पंचायत बोदरी के मुक्तिधाम परिसर में शुक्रवार को छायादार व फूलदार पौधे लगाए गए। इस अवसर पर महापौर रामशरण यादव ने पौधा लगाते हुए कहा कि बारिश के दिनों में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जा रहे हैं, ताकि पर्यावरण संतुलन को सही बनाया जा सके। इस दौरान महापौर रामशरण यादव ने कहा कि इंसान के सुख, शाति और समृद्धि का भंडार प्रकृति है। मनुष्य प्रकृति की गोद में ही पलता-बढ़ता है और इसी के साथ जीवन का समापन भी करता है।

प्रकृति के साथ मनुष्य का नैसíगक प्यार उसकी भावना में बसा है। जब वह भागदौड़ की जिन्दगी में व्यस्त होता है तो तनिक सुकून और मन की शांति के लिए प्रकृति की गोद में जा बैठता है। आज हम प्रकृति से दूर विकास की अंधी दौड़ में मानवता के विकास और विनाश के बीच करोना से जूझ रहे हैं तो लगता है कि प्रकृति ही इसका निदान, उद्भव और अंत है। अब इंसान को अपनी गलती का अहसास हो गया है। नए पेड़-पौधे लगाकर वो अब कुदरत का कर्ज उतार रहे हैं। साथ ही शहरों का प्रदूषण कम करने का प्रयास भी किया जा रहा है।

शहर हो या गाव हरियाली बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। हमें अपने मन में संकल्प लेना होगा कि हमें प्रकृति से सदभाव के साथ जुड़ कर रहना है। हर व्यक्ति को एक पौधे अवश्य लगाना चाहिए ताकि हरियाली बनी रहे। कार्यक्रम में मुख्यरूप से बिलासपुर जिलाधीश सारांश मित्तर,अनुविभागीय अधिकारी बिल्हा अखिलेश साहू,जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, शहर-जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रमोद नायक, नगर पंचायत अध्यक्ष बोदरी परदेशी ध्रुवंशी ,राजेश शुक्ला, मनोज पाण्डेय, ब्रजेश शर्मा, ब्रजेश दुबे, अभिषेक दुबे, नानक रेलवानी, पार्षद विजय वर्मा, कमलेश नोनिया के साथ बड़ी संख्या में आसपास के रहवासी उपस्तिथ रहे।

Posted By: sandeep.yadav
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.