न्यायधानी में बढ़ी ठंड, न्यूनतम तापमान में गिरावट

Updated: | Sun, 28 Nov 2021 09:51 AM (IST)

बिलासपुर। न्यायधानी में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। शनिवार को ठंड और बढ़ी। न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री से गिरकर 13 डिग्री पर आ गया। अधिकतम तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई। रविवार को भी यही स्थिति बने रहने की संभावना है।

शहर में अब रातें सर्द होने लगी है। आसमान से बादलों के छंटने के बाद अब वातावरण में नमी आने लगी है। उत्तर से शुष्क हवाओं के आने के बाद ठंड तेजी से बढ़ रही है। शनिवार को भी यही स्थिति रही। अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक प्रदेश में उत्तर से शुष्क ठंडी हवा आने के कारण प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की प्रबल संभावना है।

अधिकतम तापमान में अगले दो दिनों में विशेष परिवर्तन नहीं होगा किंतु न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों में दो से तीन डिग्री की गिरावट संभावित है। इसके कारण प्रदेश के उत्तरी भाग में एक दो पैकेट में हल्का कोहरा छाने की संभावना प्रातः काल में बन रही है। फिलहाल ठंड बढ़ने के साथ गर्म कपड़ों का व्यापार भी रफ्तार पकड़ने लगा है। पेंड्रारोड में पारा 11.3 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस है।

पिकनिक स्पाट में आज रहेगी भीड़

ठंंड बढ़ने के साथ पर्यटन स्थलों में रविवार को भीड़ बढ़ेगी। मल्हार, रतनपुर, खूंटाघाट, कानन पेंडारी, मदकू दीप, कोटा सहित अमरकंटक में बड़ी संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। रविवार को भारी भीड़ रहती है। इस सीजन में बड़ी संख्या में लोग बाहर जाते है। पिकनिक मनाने के लिए यह सही समय होता है। कोरोना महामारी के बाद इस साल पर्यटन क्षेत्र गुलजार होने की संभावना है। पर्यटकों की संख्या बढ़ने के साथ आसपास लोगों को आर्थिक स्थिति भी मजबूत होने लगी है।

Posted By: sandeep.yadav