कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 04:53 PM (IST)

बिलासपुर । मुंगेली जिले में आम लोगों की मांगों और समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंध में जिला कलेक्टोरेट स्थिति मनियारी सभा कक्ष में जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के द्वारा एक-एक ग्रामीणों से मुलाकात की, उनकी समस्याएं सुनीं तथा उनसे आवेदन पत्र लिए। वसंत ने उनके आवेदन पत्रों को गंभीरता से लिया और उन्हे सार्थक निराकरण का भरोसा दिया। जनदर्शन कार्यक्रम में पहुंचे जिले के विकासखंड लोरमी के जय महामाया समूह बटहा, इंदिरा महिला समूह सेमरसल, जय संतोषी समूह बटहा, अन्न्पूर्णा स्व सहायता समूह तेलियापुरान एक और महामाया स्वसहायता समूह कौहाबांधा की महिलाओं ने आवेदन देकर बताया कि उनके द्वारा अगस्त 2020 से मार्च 2021 तक एनिमिक महिलाओं के घर जाकर उन्हे सूखा राशन का वितरण किया गया था। इस संबंध में उन्हे अब तक राशि प्रदान नहीं की गई।

कलेक्टर वसंत ने उनके आवेदन पत्र को गंभीरता से लिया और जांच उपरांत राशि भुगतान करने आस्वस्त किया। ग्राम रजपालपुर के ग्रामीण हरिचरण ने आवेदन देकर बताया कि उनके द्वारा स्वयं की भूमि पर धान की फसल लगाया गया है और फसल कटाई के योग्य हो गए हैं । लेकिन कुछ लोगों द्वारा उक्त भूमि पर खड़ी फसल को कटाने नहीं दिया जा रहा है। कलेक्टर वसंत ने उनके आवेदन पत्रों पर गौर करते हुए जांच उपरांत आवश्यक कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

ग्राम कुसुमकुंडा निवासी गौकरण सिंह राजपूत ने उनके स्वयं की भूमि के संबंध में दर्ज की गई आनलाईन रिकार्ड में त्रुटि सुधार कराने, नगर पालिका मुुंगेली के विनोबा नगर के तरुण पाटले ने नगर पालिका द्वारा निर्माणाधीन सतनाम सामुदायिक भवन में किए गए अवैध कब्जा को हटाने, ग्राम नवरंगपुर के ग्रामीण दामन कुमान ने उनके तालाब से कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से मछली मारकर बेचने पर संबंधितों से राशि प्रदान कराने, नवोदय मछुआ सहकारी समिति पथरिया के अध्यक्ष सेवक राम निष्ााद सहित अनेक लोगों ने अपनी मांगों और समस्याओं के निराकरण के संबंध में आवेदन पत्र प्रस्तुत किए।

कलेक्टर ने उनके आवेदन पत्रों को गंभ्ाीरता से लिया और जॉच उपरांत आवश्यक कार्रवाई करने का भ्ारोसा दिया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी रोहित व्यास, संयुक्त कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल सहित विभिन्न् विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma