HamburgerMenuButton

Coronavirus in Chhattisgarh: आइजी, सीएसपी समेत 30 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

Updated: | Thu, 15 Apr 2021 09:20 AM (IST)

बिलासपुर। Coronavirus in Chhattisgarh: तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण की चपेट में पुलिसकर्मी भी आने लगे हैं। आइजी के साथ ही सीएसपी सिविल लाइन समेत 30 पुलिसकर्मी अब तक संक्रमित हो गए हैं। हालाकि अभी उनकी स्थिति सामान्य है और अधिकांश पुलिसकर्मियों ने पहले चरण का टीका लगवा लिया है। इस विषम परिस्थिति को देखते हुए एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को अपनी सेहत का ख्याल रखते हुए ड्यूटी करने की बात कही है।

प्रदेश के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस बार स्थिति पहले से ज्यादा खतरनाक है। यही वजह है कि सावधानी सबके लिए जरूरी है। यह संक्रमण काल पुलिसकर्मियों के लिए ज्यादा गंभीर है। क्योंकि पुलिसकर्मी हमेशा सामने रहकर चौक-चौराहों से लेकर हर जगह तैनात रहते हैं।

इसके चलते संक्रमण फैलने की आशंका अधिक है। आइजी रतनलाल डांगी के साथ ही सिविल लाइन सीएसपी आरएन यादव कोरोना की चपेट में हंै। उनके अलावा भी यातायात थाने के एसआइ, महिला थाने की एसआइ समेत 30 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

एक पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ गई थी। लेकिन अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। शेष पुलिसकर्मी व अफसर होम आइसोलेट हैं। एसपी प्रशांत अग्रवाल ने पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करते समय जरूरी एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्हें 24 घंटे मास्क लगाने, शारीरिक दूरी बनाने और बार-बार हाथ धोने जैसे दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा है।

परिवारवालों का भी रखें ख्याल

एसपी अग्रवाल का मानना है कि 24 घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को अपने परिवारवालों की सेहत का भी ध्यान रखना है। ऐसे में ड्यूटी से लौटते समय परिवारवालों से दूर रहना ज्यादा बेहतर है। आवश्यक होने पर सुरक्षा संबंधी सावधानियों को ध्यान रखा जाए। ताकि परिवार के सदस्य भी कोरोना संक्रमण से दूर रह सके।

उम्रदराज पुलिसकर्मी ज्यादा सावधान रहें

एसपी अग्रवाल ने रक्षित निरीक्षक समेत सभी थानेदारों को स्पष्ट निर्देश दिए हंै कि उम्र दराज पुलिसकर्मियों की ड्यूटी सार्वजनिक जगहों पर न लगाई जाए, जहां संक्रमण फैलने की आशंका हो। बहुत आवश्यक स्थिति में उनकी ड्यूटी लगाई जाती है तो उन्हें विशेष एहतियात बरतने के लिए सावधानीपूर्वक काम करने के लिए निर्देशित किया जाए।

Posted By: Yogeshwar Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.