HamburgerMenuButton

Bilaspur News: संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- स्थानीय कलाकार रहें तैयार, मिलेगा मौका

Updated: | Tue, 19 Jan 2021 04:30 PM (IST)

बिलासपुर।Bilaspur News: संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आमसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के ज़रिये वे कमलेश्वरपुर, तहसील मैनपाट के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं आम जनता से मुखातिब हुए। उन्होंने मैनपाट महोत्सव के संबंध में लोगों से चर्चा की। महोत्सव अगले महीने 12 13 और 14 फरवरी को होगा।

इस दौरान क्षेत्र के नागरिकों ने मंत्री अमरजीत भगत से आग्रह किया कि महोत्सव में मैनपाट के क्षेत्रीय कलाकारों को मौका दिया जाए। मंत्री भगत ने सहमति जताते हुए कहा कि सरकार का प्रयास है कि महोत्सव में मैनपाट के स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता मिले। उन्होंने यहां के नागरिकों को आश्वस्त किया कि स्थानीय कलाकारों को विशेष अवसर प्रदान किया जाएगा, क्षेत्रीय कलाकार अपनी तैयारी पूरी रखे।

मंत्री अमरजीत भगत ने सभा के दौरान हाथी प्रभावित गांव के लोगों का हाल पूछा। उनसे बात करके आवश्यकातनुसार राहत पहुंचाने हेतु कलेक्टर को निर्देशित किया। मंत्री अमरजीत भत ने लोगों से सीधे संवाद स्थापित कर उनकी परेशानियों और मांगो पर चर्चा की। चर्चा के दौरान ग्रामीणों द्वारा मुख्यतः हैंड पंप लगवाने और राशन कार्ड की सूची से कट चुके नामों को फिर से सूची में शामिल करने के लिए आग्रह किया गया।

उनकी समस्याओं पर गौर करते हुए उचित कार्रवाई के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। ग्राम जंगली जोबा में महादेव मंदिर के पास प्राकृतिक जलस्रोत है। इस जलस्रोत से आने वाले पानी के इस्तेमाल के लिये जो पाइप लाइन की व्यवस्था की गई थी, उसकी स्थिति थोड़ी खराब हो चुकी है।

इस पाइपलाइन की मरम्मत तुरंत करवाए जाने की ज़रूरत हैं। इस आमसभा में चर्चा के दौरान मंत्री भगत को इस बात से अवगत कराया गया। इस समस्या के त्वरित निराकरण के लिये उन्होंने अधिकारियों निर्देश दिए। इस पाइपलाइन के माध्यम से जंगली जोबा के लोगों को उन्नत खेती के लिए पर्याप्त जल आपूर्ति हो सकेगी

Posted By: anil.kurrey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.