HamburgerMenuButton

Delivery of Covid Patient Lady in Bilaspur: अपोलो में गूंजी किलकारी, कोरोना पाजिटिव महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

Updated: | Wed, 12 May 2021 05:43 PM (IST)

बिलासपुर। Delivery of Covid Patient Lady in Bilaspur: कोरोना की घातक होती दूसरी लहर के बीच अपोलो अस्पताल के चिकित्सकों ने अनूठा उदाहरण पेश किया है। चिकित्सकों की टीम ने गर्भवती पाजिटिव महिला का सफल आपरेशन किया है। महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। आपरेशन के बाद बच्चा व जच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

कोरोना संक्रमण का दौर एक ओर जहां मुश्किलों भरा है वहीं चिकित्सकों के समर्पण और सेवाभाव के चलते राहत भरी खबरें भी आ रही हैं। कोरोना काल की चुनौतियों के बीच अपोलो में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा सफल आपरेशन किया गया है। यह संक्रमण के दौर में अनूठा उदाहरण है। कोरोना संक्रमित होने के कारण स्वजनों ने कोरबा निवासी 35 वर्षीय महिला को डिलीवरी के लिए अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया था।

चिकित्सकांे के अनुसार महिला की स्थिति कोरबा से ही प्रसव पीड़ा के दौरान गंभीर हो गई थी। इसी हालत में स्वजनों ने उसे अपोलो अस्पताल लेकर आए थे। महिला की स्थिति को देखते हुए अपोलो अस्पताल प्रबंधन ने उसे भर्ती कर लिया। जरूरी टेस्ट के दौरान पता चला कि गर्भवती महिला कोरोना पाजिटिव है। कोरोना पीड़ित महिला की नार्मल डिलीवरी संभव नहीं होने की बात चिकित्सकों ने स्वजनों को भी बताई।

चिकित्सकों के अनुसार गर्भ में पल रहे बच्चे की स्थिति भी नाजुक बनी हुई थी। इस विपरीत परिस्थिति में भी विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सभी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए गर्भवती महिला का आपरेशन कर सुरक्षित डिलीवरी कराई है। डा. संध्या चंदेल की टीम द्वारा सफल आपरेशन किया गया। बच्चे के जन्म पर परिवार के सदस्य बहुत खुश हैं और इसके लिए उन्होंने अपोलो प्रबंधन के प्रति आभार जताया है।

Posted By: sandeep.yadav
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.