बिलासपुर में डायरिया, पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे विधायक शैलेष पांडेय

Updated: | Sun, 05 Dec 2021 03:00 PM (IST)

बिलासपुर। शहर के तालापारा क्षेत्र में इन दिनों डायरिया फैला हुआ है। इससे कई लोग बीमार पड़ गए हैं और अस्पतालो में भर्ती हैं। क्षेत्र में पानी निकासी की समस्या के कारण दूषित पानी का जमाव भी इसका कारण हो सकता है। इन्हीं बातों का ध्यान रखते हुए शहर विधायक शैलेष पांडेय रविवार को तालापारा क्षेत्र का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने निगम अफसरों को भी जरूरी निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को भी ध्यान देने को लेकर बात कही।

विधायक शैलेष पांडेय ने डायरिया के कारण कुछ लोग जिनका स्वास्थ्य खराब हुआ था, उन सभी को देखने के लिए और उनके परिवार जनों से मिलने के लिए तालापारा क्षेत्र पहुंचे। वहां उनके साथ वार्ड के पार्षद रामा बघेल, एल्डरमैन सुबोध केसरी, एल्डरमैन काशी रात्रे और नगर निगम के अधिकारी अजय श्रीवासन, जोन कमिश्नर चौहान, गोपाल ठाकुर व स्वास्थ्य विभाग और जिला अस्पताल से डाक्टर और मेडिकल स्टाफ भी दौरे में शामिल थे।

विधायक ने पीड़ित लोगों के परिवारजनों से उनका हालचाल लिया और उनकी समस्याएं भी सुनी। इसके साथ ही उनके निराकरण के लिए अधिकारियों और डाक्टरों को निर्देशित किया। पीड़ित परिवारों के अलावा आसपास के लोगों ने बताया कि यहां की नालियों में सफाई नहीं होने के चलते जलभराव सामान्य दिनों में भी रहता है। नाली निर्माण भी अव्यवस्थित है, जिससे तकनीकी कारणों से भी निकासी नहीं होती। आए दिन पानी नाली से निकलकर सड़कों पर जमा होते रहता है।

पेयजल के पानी में भी इस दूषित पानी के जाने का अंदेशा बना रहता है। ऐसे में इस पर भी ध्यान देने की जरूरत उन्होंने बताई। विधायक ने भी उन्हें सुधार को लेकर आश्वासन दिया और अफसरों को भी इन्हें लेकर जरूरी निर्देश दिए।

Posted By: sandeep.yadav