Sports News: आज से संभाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता, फुगड़ी बनेगा आकर्षण का केंद्र

Updated: | Mon, 25 Oct 2021 08:40 AM (IST)

बिलासपुर। Sports News: स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की संभाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता 25 अक्टूबर सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगा। स्पर्धा का प्रमुख आकर्षकण का केंद्र फुगड़ी रहेगा। पहली पर इसे खेल में शामिल किया गया है। स्पर्धा में 00 कोरबा, जांजगीर-चांपा, मुंगेली,रायगढ़ व गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के खिलाड़ी शिरकत करेंगे।

खेल मैदानों के तौर पर एसईसीएल इंदिरा विहार ग्राउंड, बहतराई स्टेडियम और खेल परिसर के बैडमिंटन कोर्ट का चुनाव किया गया है जहां पर मैच आयोजित किए जाएंगे। जिन खेलों का आयोजन होना है उसमें वालीबॉल बैडमिंटन, शतरंज, खो-खो, कबड्डी, फुगड़ी समेत एथलेटिक्स के मैच होने हैं। बाहर से आने वाले खिलाड़ियों के लिए मेजबान बिलासपुर द्वारा आवास व्यवस्था भी की गई है और ये बच्चे एसईसीएल बसंत विहार के नर्मदा भवन और बसंत भवन में रहेंगे।

छत्तीसगढ़ खेलों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस प्रतियोगिता में विशेष तौर पर फुगड़ी को शामिल किया गया है छत्तीसगढ़ के गांव देहात में विशेष तौर पर खेले जाने वाले खेल को जिला स्तरीय प्रतियोगिता के दौरान विशेष सराहना मिली थी और संभाग स्तरीय प्रतियोगिता के दौरान भी यह आकर्षण का केंद्र रहेगा क्योंकि आमतौर पर यह खेल बड़े आयोजनों में शामिल नहीं होता है लेकिन सेजेस के राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में इसे शामिल किया गया है।

शिक्षा विभाग ने नई पहल करते हुए इन मैचों का सीधा प्रसारण करने की भी योजना बनाई है जिसके अंतर्गत अलग अलग खेल मैदानों से यूट्यूब चैनल और फेसबुक लाइव के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। नोडल अधिकारी संदीप चोपड़े ने बताया कि राज्य में पहली बार सेजेस संभागीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है जिसे सफल बनाने के लिए टीम जुटी हुई है।

Posted By: sandeep.yadav