Flood in Bilaspur: बिलासपुर में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई मोहल्लों में जलभराव

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 03:40 PM (IST)

बिलासपुर। Flood in Bilaspur: लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर रखा है। साथ नगर निगम के दावों की एक बार पोल खोलकर रख दी है। शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है। मंगला के सर्वमंगला कालोनी में जलभराव से लोगों को घर में कैद होना पड़ गया है। वही दयालबंद, जरहाभाठा, सरकंडा, तिफरा के मन्नाडोल, गोकने नाला के आसपास के क्षेत्र में पानी भराव से लोगों को समस्या हो रही है।

नगर निगम व जिला प्रशासन की टीम का पूरा ध्यान अरपा नदी में बढ़े जलस्तर पर है। इसकी वजह से प्रभावितों को राहत देने के कार्य में अमला लगा हुआ है। लेकिन, इधर लगातार बारिश से शहर के कई क्षेत्रों की हालत खराब हो गई है। जगह जगह पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी जानकारी भी नगर निगम को दी गई है, लेकिन अभी तक पानी निकासी की कोई भी व्यवस्था नहीं की जा सकी है। ऐसे में शहरवासियों को जलभराव की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

उधड़ने लगीं सड़कें

बारिश की वजह से शहर की सड़कें भी उधड़ने लगी है। शहर के मुख्य सड़कांे पर गड्डे होने लगा है। श्रीकांत वर्मा मार्ग, लिंक रोड, जरहाभाठा रोड, सिटी कोतवाली रोड में गड्डों की वजह से परेशानी हो रही है। वही इन गड्डों में पानी भर जाने से वाहन दुर्घटना की आशंका भी बढ़ गई है। लेकिन इस प्रशासन बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रहा है।

नालियां जाम होने से भी हो रही परेशानी

लगातार बारिश की वजह से नाले-नालियों में शहर का कचरा जाम हो गया है। ऐसे में जलभराव वाले क्षेत्र से पानी निकासी में दिक्कत हो रही है। कई क्षेत्रों में जेट पंप से पानी निकालने की मांग निगम प्रबंधन से की गई है। लेकिन अभी तक पानी निकालने का काम शुरू नहीं किया गया है।

Posted By: sandeep.yadav