Flood in Takhatpur: मनियारी नदी में बाढ़, तखतपुर के निचले इलाकों में भरने लगा पानी

Updated: | Sat, 24 Jul 2021 02:07 PM (IST)

बिलासपुर। Flood in Takhatpur: शुक्रवार की रात हुई बारिश के बाद खुड़िया डैम से निकलने वाले पानी के कारण होने वाली नदी में बाढ़ की स्थिति बन गई है। इसके कारण तखतपुर के निचली बस्तियों में पानी भरने लगा है। प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है। जिला प्रशासन व पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है लोगों को राहत देने के लिए अलग-अलग जगह पर भेजा जा रहा है।

शुक्रवार की रात लगातार हुई बारिश के बाद खुड़िया के वेस्ट वेयर से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है। इसके कारण तखतपुर के वार्ड नंबर तीन और चार में जलभराव होने लगा है। लोगों के घरों में पानी भर गया है। इसके कारण प्रभावित लोगों को कन्या स्कूल में ठहराया गया है। पुलिस व प्रशासन की टीम प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थान में भेजने जुटी हुई है। मुंगेली जिले में रिकार्ड 540 मिलीमीटर बारिश हुई है। सिर्फ मुंगेली के भीतर 112 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड किया गया है। एक जून से अब तक इस जिले में 1924.2 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। शुक्रवार को पथरिया में 180, लोरमी में 94 तथा तखतपुर में 154 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड किया गया है।

अरपा में बढा जलस्तर

रातभर हुई झमाझम बारिश के बाद अरपा नदी का जलस्तर भी तेजी से बढने लगा है। बिलासपुर जिले में 472.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड किया गया है। ​शहर में 97.6 मिलीमीटर बारिश हुई है। एक जून से अब तक 539.2 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। वहीं जिले में अब तक 2661.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड किया जा चुका है। शनिवार की सुबह भी तेज बारिश हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि अभी दो से तीन दिनों तक यह स्थिति रह सकती है।

Posted By: sandeep.yadav