Fraud in Bilaspur: बिलासपुर में 25 लाख जीतने के लालच में युवती ने गंवाए 30 हजार रुपये

Updated: | Sat, 24 Jul 2021 01:00 PM (IST)

बिलासपुर। Fraud in Bilaspur: कोटा क्षेत्र में रहने वाली युवती को 25 लाख इनाम जीतने का लालच देकर ठगों ने 30 हजार स्र्पये ले लिए। इसकी शिकायत पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

कोटा के बिटकुली बेलगहना निवासी रत्ना पांडेय छात्रा हैं। कुछ दिन पहले उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से मैसेज आया। इसमें उन्हें टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। साथ ही उनसे कुछ सवाल पूछे गए थे। इन सवालों को उन्होंने जवाब दिया। इसके कुछ ही देर बाद उन्हें 25 लाख स्र्पये जीतने का मैसेज आ गया।

इसके बाद उन्हें अनजान नंबर से वाट्सएप पर काल आया। इनाम की राशि देने के लिए उनसे दस्तावेज मांगे गए। दस्तावेज मिलने के बाद जालसाजों ने इनाम की राशि के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क की मांग की। इसके बाद अलग-अलग बहानों से उनसे 30 हजार स्र्पये ले लिए गए। इसके बाद उनसे 25 हजार और मांगे। इस पर युवती को धोखाधड़ी की आशंका हुई। उन्होंने इसकी शिकायत कोटा थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

इनाम के लालच में नहीं फंसने पुलिस कर रही जागरूक

बीते दिनों पुलिस की ओर से साइबर मितान अभियान चलाया गया था। इसमें पुलिस और स्वयंसेवकों ने जिले के हर घर में दस्तक देकर लोगोें को साइबर ठगी से बचने जागरूक किया था। साथ ही पुलिस की ओर से लगातार लोगों को अनजान नंबर से आए काल पर बैंक की गोपनीय जानकारी नहीं देने अपील कर रही है। इसके बाद भी लोग इनाम के लालच में फंसकर रुपये गंवा रहे हैं।

Posted By: sandeep.yadav