Bilaspur Crime News: फ्लेट किराए में लेने का झांसा देकर तीन लाख की धोखाधड़ी

Updated: | Tue, 28 Sep 2021 11:40 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Crime News: रायपुर स्थित फ्लेट को किराए पर लेने का झांसा देकर ठग ने व्यवसायी से तीन लाख 21 हजार की धोखाधड़ी की है। ठग ने खुद को सीआइएसएफ का जवान बताकर स्र्पये वापस करने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद मोबाइल बंद कर दिया। मामले की श्ािकायत पर पुलिस जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है। तेलीपारा के गली नंबर दो में रहने वाले फिरोज साबिर व्यवसायी हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका रायपुर के ढेबर टावर में फ्लेट है। फ्लेट को किराए पर देने के लिए उन्होंने ऑनलाइन विज्ञापन दिया था।

23 सितंबर को उनके मोबाइल में अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को सीआइएसएफ का जवान बताते हुए फ्लेट किराए पर लेने की बात कही। साथ ही फ्लेट की फोटो मांगी। इस पर व्यसायी ने उनके बताए नंबर पर फ्लेट की फोटो भेज दी। फोन करने वाले ने फ्लेट पसंद आने की बात कहते हुए किराए पर लेने की इच्छा जताई। इस पर फिरोज ने उन्हें दो माह का एडवांस 28 हजार स्र्पये मांगा।

साथ ही अपने एकाउंट में स्र्पये भेजने के लिए कहा। इस पर फोन करने वाले ने सीआइएसएफ के नियमों को बताते हुए अपना आधार कार्ड और सीएसआइएफ का परिचय पत्र दिया। साथ ही उनके एकाउंट में पांच स्र्पये भेजकर अपने खाते से लिंक करने की बात कही। उसके बाताए प्रोसेस को पूरा करने पर व्यसायी के खाते से नौ बार में तीन लाख 21 हजार स्र्पये ट्रांसफर करा लिए। इसकी जानकारी जालसाज ने खुद ही व्यवसायी को दी। साथ ही देश का जवान होने की बात कहते हुए ठगी नहीं करने का आश्वासन भी दिया। बाद में उसने अपना मोबाइल ही बंद कर दिया। पीड़ित व्यवसायी ने इसकी श्ािकायत कोतवाली थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Posted By: sandeep.yadav