HamburgerMenuButton

Bilaspur News: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही कलेक्टर ने ली अफसरों की बैठक, बच्चों के खाने को लेकर कही ये बात

Updated: | Fri, 27 Nov 2020 06:01 PM (IST)

Bilaspur News: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही कलेक्टर ने ली अफसरों की बैठक, बच्चों के खाने को लेकर कही ये बात

बिलासपुर। Bilaspur News: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के कलेक्टर डोमन सिंह ने शुक्रवार को कलेक्टोरेट परिसर के अरपा सभाकक्ष में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महिलाओं एवं बच्चों को सप्ताह में तीन दिन वितरित किए जा रहे गर्म भोजन और अंडा वितरण की व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि बच्चों को गर्म खाना मिले इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

बैठक में कलेक्टर सिंह ने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों से जिले में कितने महिलाओं और बच्चों को गर्म भोजन और अंडा वितरित किया जा रहा है इसकी जानकारी विस्तार से ली। साथ ही उन्हें पंचायत, एसडीएम और जिला स्तर से अनुमोदन लेने के लिए निर्देशित किया गया। ज्ञात हो जिले में 6658 एनीमिक महिलाओं और 5433 कुपोषित बच्चों को गर्म भोजन और अंडा वितरित किया जा रहा है। इसके साथ ही डीएमएफ मद से गैस चूल्हा भी वितरित किया गया है ।

बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि सभी महिलाओं और बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए फेस मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देशों का पालन कराना सुनिश्चित किया जाए साथ ही ऐसे आंगनबाड़ी केंद्र जहां टीकाकरण इत्यादि के कार्य से यदि नहीं हो रहे हैं तो इसकी जानकारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने सुपरवाइजर के माध्यम से जानकारी भेजना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों के पोषण को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने की बात कही।

इसके लिए समय समय पर अफसरों को निरीक्षण करते हुए अन्य माध्यमों से भी सतत निगरानी करने पर जोर दिया। इन सभी बातों को गंभीरता से लिया गया तभी उनकी समस्याओं का उचित समय में निदान किया जा सकेगा। बैठक में अपर कलेक्टर अजीत वसंत सहित महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: sandeep.yadav
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.