Highcourt News in Bilaspur: निलंबित आइपीएस जीपी सिंह की याचिका पर 28 को होगी सुनवाई

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 11:19 PM (IST)

बिलासपुर।Highcourt News in Bilaspur: प्रदेश के चर्चित निलंबित आइपीएस जीपी सिंह के खिलाफ पांच साल पुराने प्रकरण में एक शिकायत को आधार बनाकर दुर्ग-भिलाई जिले में पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। इसे हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है। इस प्रकरण में राज्य शासन व शिकायतकर्ता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस मामले में अंतरिम राहत पर अगली सुनवाई 28 सितंबर को होगी। याचिकाकर्ता कमल कुमार सेन की शिकायत पर बीते 27 अगस्त को पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 388 व 506, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। इसे उन्होंने अपने अधिवक्ता आशुतोष पांडेय के माध्यम से हाई कोर्ट में चुनौती दी है। इसमें बताया गया है कि वर्ष 2016 में महासमुंद में दुर्ग-भिलाई निवासी आरोपित कमल कुमार सेन के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज हुआ था।

आरोप है कि तब आइपीएस जीपी सिंह ने उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर 20 लाख स्र्पये की उगाही की थी। याचिका में कहा गया है कि जिस मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। उसमें कमल कुमार सेन को सात माह की जेल हुई थी। पांच साल पहले उसने आइपीएस जीपी सिंह के खिलाफ शिकायत की थी। जिसे अब आधार बनाकर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।

याचिका में बताया गया है कि इतने पुराने प्रकरण में विलंब से रिपोर्ट दर्ज करना पुलिस व राज्य शासन की बदनीयती को दर्शाता है। तब याचिकाकर्ता रायपुर पीएचक्यू में पदस्थ थे और आरोपित महासमुंद से गिरफ्तार हुआ था। इस प्रकरण में उन्हें षड़यंत्र कर जानबूझकर फंसाया गया है। याचिका में आपराधिक प्रकरण पर रोक लगाने के साथ ही उसे निरस्त करने की मांग की गई है।

Posted By: anil.kurrey