Hookah Bars in Bilaspur: युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त से बचाने कड़ी कार्रवाई की मांग

Updated: | Sun, 25 Jul 2021 09:00 AM (IST)

बिलासपुर। Hookah Bars in Bilaspur: जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर शहर में संचालित हुक्का बार को बंद करने की मांग की है। जिलाध्यक्ष ने युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्तार से बचाने और उनका भविष्य संवारने के लिए इस तरह के अवैध बार के संचालन पर रोक लगाने के साथ ही नशे के कारोबार मेंे शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने पत्र के जरिए पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि शहर और उसके आसपास रसूखदारों के संरक्षण में चलाए जा रहे हुक्का बार एवं इसकी आड़ में चल रहे नशे के अवैध कारोबार पर प्रभावी तरीके से रोक लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि नशे की गिरफ्त में आकर बड़ी संख्या में महाविद्यालय की छात्राओं और युवतियों समेत युवा पीढ़ी अपना भविष्य चौपट कर रही है। इस पर प्रभावी नियंत्रण की जरूरत है। सट्टा-जुआ एवं अपराध को नियंत्रित करने प्रयास किया है उसी तरह युवा पीढ़ी को नशे से बचाने ठोस कदम उठाने की जरूरत पर बल दिया है।

शहर में कई हुक्का बार चल रहे हैं लेकिन पुलिस हर बार मात्र दो-तीन बार पर कार्रवाई कर खानापूर्ति कर लेती है। जबकि शहर में इस समय 50 के लगभग हुक्का बार विभिन्न् मोहल्लों और थाना क्षेत्रों में संचालित हो रहा है। किशोर और युवावस्था की दहलीज पर कदम रख चुके नवयुवक तथा नवयु्वतियां, अवैध रूप से संचालित हो रहे हुक्का बार की चपेट में आकर अपनी युवावस्था और भविष्य को चौपट कर रहे हैं।

जिले के विभिन्न् थाना क्षेत्रों में करीब 50 से भी अधिक छोटे-बड़े हुक्का बार बेधड़क संचालित हो रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में इस तरह के बार के संचालन पर ठोस प्रतिबंध लगाया गया है। बावजूद इसके बिलासपुर में खुलेआम संचालित किए जा रहे हैं। नगर निगम क्षेत्र और उसके आसपास कि कुछ एक थाना क्षेत्र को छोड़ दें तो लगभग सभी थाना क्षेत्रों में इस तरह के संचालित हो रहे हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma