सड़कों से हटाया गया अवैध बोर्ड, दुकान के बाहर रखे बोर्ड किए जब्त

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 02:49 PM (IST)

बिलासपुर। शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने मंगलवार को भी नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए निकली। यह कार्रवाई लगातार दो सप्ताह से चल रहा है। इस दौरान सड़कों पर ठेले व गुमटी लगाकर दुकान संचालित करने वालो को समझाइश देने के साथ ही सड़कों पर लगे अवैध बोर्ड हटाने के साथ ही दुकानदारों द्वारा सड़कों पर रखे बोर्ड को जब्त किया गया।

इस दौरान ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की गई। जो बार बार चेतावनी के बाद भी सड़कों पर दुकान लगाना नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे लोगों का सामान जब्त कर लिया गया है। शहर की सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाले एक दर्जन से ज्यादा सड़कों पर कार्रवाई की गई।

नगर निगम आयुक्त अजय कुमार त्रिपाठी के निर्देश के बाद निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता और पुलिस टीम लगातार सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए काम कर रही हैं। मंगलवार को टीम ने सदर बाजार, गोल बाजार, सिम्स चौक, देवकीनंदन चौक, सिटी कोतवाली चौक, पुराना बस स्टैंड चौक, तारबाहर चौक, श्रीकांत वर्मा मार्ग के साथ ही सरकंडा मुख्य मार्ग में कार्रवाई की। इस दौरान ऐसे लोंगो के ठेले व गुमटियों को जब्त किया गया है।

जिन्हें पहले से समझाइश दी गई थी कि वे अपने ठेला व गुमटी सड़क के दायरे से हटा लें, लेकिन समझाइश पर जरा भी ध्यान नहीं दिया गया, ऐसे में इन दुकानदारों के सामानों व ठेला को जब्त कर लिया गया है। निगम के अतिक्रमण दस्ते ने साफ किया है कि आगे भी कार्रवाई चलते रहेगी। सड़क को हर हाल में कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

शहर की सड़कें हर हाल में अतिक्रमण मुक्त होगी। इसके लिए लगातार सड़को को अतिक्रमण मुक्त बनाया जा रहा है। आगे भी इस तरह की कार्रवाई होती रहेगी। शहर में सुगम यातायात व्यवस्था स्थापित करना ही उद्देश्य हैं।

अजय कुमार त्रिपाठी, आयुक्त, नगर निगम

Posted By: sandeep.yadav