लिंक व तिरुपति एक्सप्रेस रद, पुरी-दुर्ग ट्रेन भी नहीं चलेगी

Updated: | Sat, 04 Dec 2021 10:58 PM (IST)

बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आंध्रप्रदेश व ओडिशा तट पर संभावित चक्रवाती तूफान जवाद के मद्देनजर शनिवार को लिंक एक्सप्रेस व बिलासपुर-तिरुपति एक्सप्रेस रद है। रविवार को कुछ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। हालांकि हमेशा की तरह अधिकांश के बीच यह शिकायत है कि मोबाइल पर ट्रेन रद होने की सूचना नहीं मिली। इसके कारण उन्हें परेशानी भी हुई। कुछ यात्री जिन्हें जाना जरूरी है ऐसे में वे वैकल्पिक व्यवस्था में जुटे रहे।

चक्रवात को देखते हुए लगातार चार दिन से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। रेलवे सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेनें रद कर रही है। शनिवार को एकाएक कोरबा से रवाना होने वाली 18517 कोरबा-विशाखापत्तनम लिंक एक्सप्रेस को रद कर दिया गया। वहीं दूसरी तरफ विशाखापत्तनम से रवाना होने वाली 18518 विशाखापत्तनम- कोरबा एक्सप्रेस लिंक एक्सप्रेस भी नहीं छूटी। मसलन विशाखापत्तनम से बिलासपुर व कोरबा तक आने वाले यात्रियों को परेशानी हुई। यात्री दूसरी ट्रेन का विकल्प ढूंढ रहे हैं, लेकिन इस रेलमार्ग की अधिकांश ट्रेनें अभी नहीं चल रही हैं।

दोपहर 3:30 बजे बिलासपुर से रवाना होने वाली 17481 बिलासपुर-तिरुपति एक्सप्रेस व दुर्ग से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18426 दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस भी रद रही। रविवार को भी यात्रियों को इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रेलवे ने इस दिन भी दो ट्रेन को नहीं चलाने का निर्णय लिया है। इनमें रायपुर से रवाना होने वाली 08528 रायपुर-विशाखापत्तम पैसेंजर स्पेशल और पुरी से रवाना होने वाली 18245 पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस भी शामिल हैं।

बिलासपुर पहुंचकर मिली ट्रेन की सूचना, रिफंड लेने हुई दिक्कत

ट्रेन रद होने की सूचना यात्रियों को नहीं मिल पा रही है। इसके चलते जबलपुर के 14 यात्रियों को परेशानी हुई। इतना ही नहीं रिफंड के लिए उन्हें इंतजार करना पड़ना। दरअसल ये यात्री सुबह पांच बजे अमरकंटक एक्सप्रेस में जबलपुर से बिलासपुर पहुंचे। जिन्हें बिलासपुर स्टेशन से उत्कल में सवार होकर पुरी तक सफर करना था। इन यात्रियों को ट्रेन रद होने का मैसेज मोबाइल पर नहीं मिला, बल्कि स्टेशन पहुंचने के बाद मिली।

यात्री सुबह आठ बजे काउंटर खुलते ही टिकट रिफंड करने पहुंच गए, लेकिन उन्हें रिफंड की पूरी राशि देने के लिए बुकिंग काउंटर में राशि नहीं थी। इसके कारण यात्रियों को दोपहर एक बजे तक इंतजार करना पड़ा। मालूम हो कि रेलवे सभी सुविधाएं आनलाइन दे रही है। पर ट्रेन रद होने की सूचना मोबाइल पर मैसेज से नहीं मिलने की शिकायत हमेशा रहती है। अभी यही हो रहा है।

Posted By: anil.kurrey