बिलासपुर से लिंक एक्सप्रेस व तिरुपति एक्सप्रेस रद, रविवार को पुरी- दुर्ग नहीं चलेगी

Updated: | Sat, 04 Dec 2021 02:13 PM (IST)

बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आंध्रप्रदेश व ओडिशा तट पर संभावित चक्रवाती तूफान जवाद के मद्देनजर शनिवार और रविवार को कुछ और ट्रेनों को रद कर दी गई है। इसमें लिंक एक्सप्रेस व बिलासपुर - तिरुपति एक्सप्रेस भी शामिल है। रद की सूचना मोबाइल पर मिलते ही यात्रियों की परेशानी बढ़ गई। कुछ यात्री जिन्हें जाना बेहद जरुरी है ऐसे वैकल्पिक व्यवस्था करने में जुटे हुए हैं।

चक्रवात को देखते हुए लगातार चार दिन ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। रेलवे ट्रेनें सुरक्षा के मद्देनजर रद कर रही है। शनिवार को एकाएक कोरबा से रवाना होने वाली 18517 कोरबा - विशाखापत्तनम लिंक एक्सप्रेस को रद करने की घोषणा की। वहीं दूसरी तरफ विशाखापत्तनम से रवाना होने वाली 18518 विशाखापत्तनम- कोरबा एक्सप्रेस लिंक एक्सप्रेस नहीं छूटेगी।

मसलन विशाखापत्तनम से बिलासपुर व कोरबा तक आने वाले यात्रियों को परेशानी होगी। यात्री दूसरी ट्रेन का विकल्प ढूंढ रहे हैं, लेकिन इस रेलमार्ग की अधिकांश ट्रेनों का रद करने से उनकी दिक्कतें बढ़ गई है। दोपहर 3:30 बजे बिलासपुर से रवाना होने वाली 17481 बिलासपुर -तिरुपति एक्सप्रेस व दुर्ग से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18426 दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस भी रद रहेगी।

रविवार को भी यात्रियों को इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रेलवे ने इस दिन भी दो ट्रेन को नहीं चलाने का निर्णय लिया है। इनमें रायपुर से रवाना होने वाली 08528 रायपुर- विशाखापत्तम पैसेंजर स्पेशल और पुरी से रवाना होने वाली 18245 पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस भी शामिल है। एक बाद एक ट्रेनें रद हो रहीं है। संभावना है कि रविवार के बाद भी इन ट्रेनों का रद किया जा सकता है।

Posted By: anil.kurrey