HamburgerMenuButton

Bilaspur Weather Update: टौक्टे चक्रवात: बिलासपुर में असर नहीं, बंगाल से आ रही नमी युक्त हवा

Updated: | Sun, 16 May 2021 03:35 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Weather Update: चक्रवाती तूफान 'टौक्टे' लगभग 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ते हुए पूर्व मध्य और दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर केंद्रित है। यह तुफान अगले कुछ घंटो में तीव्र होकर भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो बिलासपुर संभाग में इसका कोई खास असर नहीं होगा। बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा आने के कारण आसमान में बादल हैं।

लालपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा का कहना है कि यह चक्रवाती तूफान सोमवार सुबह तक गुजरात तट पर पहुंचने और दोपहर बाद पोरबंदर और नलिया के बीच गुजरात तट पार करने की संभावना है। केंद्रीय मौसम विज्ञान ने इसे लेकर देशभर में अलर्ट भी जारी कर दिया है। बिलासपुर या छत्तीसगढ़ में इसका कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

टौक्टे चक्रवात से राज्य में कुछ स्थानों पर बादल रह सकते हैं। गरज चमक के साथ बहुत हल्की वर्षा की संभावना है। चूंकि दूरी बहुत होने के कारण इसका सीधा असर नहीं हो रहा है। इसके कारण बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा आ रही है। ऐसी स्थिति में बादलों हलचल संभव है।

आसमान में बादल,गर्मी बढ़ी

न्यायधानी में सुबह से सूर्य अपना विराट रूप दिखा रहा है। जिस वजह से जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। आसमान में बादलों के साथ लुका छीपी भी जारी है। बावजूद इसके राहत नहीं मिली। उमस बढ़ने से लोग पसीने से तर बतर नजर आए। एक दिन पूर्व शहर का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। रात में भी लोगों को बेचैनी महसूस हो रही है। घरों में पंखा और कूलर भी गर्मी शांत नहीं कर पा रहा है।

Posted By: sandeep.yadav
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.