बैंक में फर्जीवाड़ा कर महिला के खाते से निकाल लिए स्र्पये

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 05:41 PM (IST)

बिलासपुर। मोपका में रहने वाली महिला के बैंक खाते से फर्जी लोगों ने अंगुठा लगाकर 85 हजार स्र्पये निकाल लिए। महिला ने इसकी शिकायत आइजी के जनदर्शन में की। इस पर सरकंडा पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मोपका के कुटीपारा में रहने वाले तारिणी धुरी रोजी-मजदूरी करती है। उनका मोपका के बैंक में खाता है। महिला ने आइजी कार्यालय में की गई अपनी शिकायत बताया कि बैंक खाते से उन्होंने केवल दो बार ही 14-14 हजार स्र्पये का आहरण किया है।

इसके बाद साल 2016 से 2018 के बीच अज्ञात लोगों ने अंगुठा लगाकर कई बार उनके खाते से रकम निकाली गई है। इस तरह से जालसाजों ने उनके खाते से कई बार में 85 हजार स्र्पये निकाले हैं। उन्होंने इसकी शिकायत बैंक प्रबंधन और सरकंडा थाने में की। इसके बाद भी इसकी जांच नहीं की जा रही है। आइजी ने मामले में सरकंडा थाना प्रभारी को जुर्म दर्ज कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस पर सरकंडा पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है।

21 आवेदनों पर की सुनवाई

बुधवार को आइजी के जनदर्शन में 21 लोगों ने आवेदन किया। इसमें अधिकतर मामले जमीन और लेनदेन के रहे। साथ ही पुलिस परिवार के सदस्य भी अपनी समस्या लेकर आइजी के पास पहुंचे। आइजी ने समस्याओं को सुनकर इसका समाधान किया। वहीं, कई मामलों में संबंधित थाना प्रभारी को जुर्म दर्ज करने निर्देश दिए। इस दौरान सरकंडा थाना प्रभारी परिवेश तिवारीा, तारबाहर थाना प्रभारी जेपी गुप्ता, सिविल लाइन थाना प्रभारी शनिप रात्रे, मस्तूरी थाना प्रभारी प्रकाशकांत मौजूद रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma