पांच लाख रुपये इनाम के लालच में गंवा दिए डेढ़ लाख

Updated: | Tue, 07 Dec 2021 08:06 AM (IST)

बिलासपुर। सिरगिट्टी क्षेत्र के कोरमी में रहने वाले श्रमिक ने पांच लाख इनाम के लालच में एक लाख 36 हजार स्र्पये गंवा दिए। धोखाधड़ी की जानकारी होने पर उसने सिरगिट्टी थाने में इसकी शिकायत की है। पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

सिरगिट्टी क्षेत्र के कोरमी में रहने वाले संतोष बंजारे(42) रोजी-मजदूरी करते हैं। दो दिसंबर को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया। फोन करने वाले ने लक्की ड्रा में पांच लाख स्र्पये और पल्सर बाइक इनाम जीतने का झांसा दिया। इनाम के लिए बताए खाते में 12 सौ 50 हजार स्र्पये भेजने कहा।

इस पर संतोष ने परिचित के माध्यम से बताए खाते में स्र्पये भेज दिए। इसके बाद जालसाज ने अलग-अलग बहानों से एक लाख 36 हजार स्र्पये मांग लिए। इसके बाद भी उन्हें इनाम की राशि और बाइक नहीं मिली। इस पर उन्हें धोखाधड़ी की आशंका हुई। पीड़ित ने इसकी शिकायत सिरगिट्टी थाने में की है। पुलिस जुर्म दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही है।


कर्ज लेकर जमा कराए स्र्पये

पीड़ित ने बताया कि वह रोजी मजदूरी कर जीवन यापन करता है। इनाम के लालच में उसने बिना किसी को बताए बताए खाते रकम जमा कर दी। बाद में झांसे में आकर उसने कर्ज लेकर स्र्पये जमा करा दिए। इनाम के लालच में वह कर्ज में डूब गया। तीन दिन बाद उसने इसकी जानकारी अपने परिचित को दी तब धोखाधड़ी की जानकारी हुई।

साइबर हेल्प डेस्क करेगी मदद, तरंत दें जानकारी

जिले के हर थाने में साइबर हेल्प डेस्क बनाया गया है। किसी भी तरह की आनलाइन धोखाधड़ी के मामले की जानकारी तुरंत देने पर साइबर हेल्प डेस्क के माध्यम से रकम वापस दिलाने प्रक्रिया शुरू की जाती है। इसकी मदद से कई लोगों को उनके मेहनत की कमाई वापस कराई गई है। वहीं, खाते को होल्ड कराने के बाद स्र्पये वापस कराए गए हैं। इसके लिए धोखाधड़ी की जानकारी 24 घंटे के भीतर थानों में देनी होती है।

Posted By: sandeep.yadav