SECR News: ठंडा पानी के लिए यात्रियों को स्टेशन में करनी पड़ रही मशक्कत

Updated: | Mon, 25 Oct 2021 08:20 AM (IST)

बिलासपुर। SECR News: जोनल स्टेशन में ठंडे पानी से प्यास बुझाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। गिनती के वाटरकूलर होने के कारण यात्रियों की भीड़ लग जाती है। यह नजारा उस समय सामने आता है, जब कोई ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर खड़ी होती है। एक कूलर के सामने 10 से 15 यात्रियों की भीड़ जुट जाती है। स्टेशन में इसकी कमी साफ नजर आती है। इसके अलावा वाटर वेंडिंग बूथ की कमी भी अब महसूस हो रही है। यह सुविधा रेलवे को उपलब्ध करानी है।

जोनल स्टेशन में आठ प्लेटफार्म है। सभी में दो- दो वाटर वेंडिंग बूथ की सुविधा हुआ करती थी। कम दर में ठंडा पानी उपलब्ध होने से यात्रियों को भी राहत थी। इन बूथों की कमान उस आइआरसीटीसी के पास थी। पर बाद में इसके संचालन में ऐसी अड़चने आई कि न केवल बूथ को बंद करना पड़ा, बल्कि आइआरसीटीसी को बूथ में लगे सामानों को जब्त कर नीलाम करना पड़ा। दरअसल इसके संचालन की जिम्मेदारी कोलकाता की जिस कंपनी को सौंपी गई थी, उसके दस्तावेज में गड़बड़ी थी।

इसी गड़बड़ी के कारण आइआरसीटीसी ने इसे बंद करने का निर्णय लिया। हालांकि बाद में यह तय हुआ था कि यह सुविधा अब रेलवे उपलब्ध कराएगी। पर साल गुजरने को हैं यह सुविधा मुहैया नहीं हो सकी। इधर यात्रियों को ठंडे पानी के लिए असुविधा होने लगी है। आज भी यही नजारा था। प्लेटफार्म एक व छह के बीच में लगे वाटरकूलर में यात्री बोतल लेकर पानी भरने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। भीड़ अधिक व ट्रेन छूटने की चिंता के कारण कुछ यात्री तो बिना पानी भरे ही ट्रेन में लौट गए। कुछ ने सामान्य बूथ से पानी भरकर प्यास बुझाई। दोपहर की ट्रेनों में यात्रियों को ठंडे पानी की ही आवश्यकता पड़ती है।

Posted By: sandeep.yadav