Police Memorial Day: नियंत्रण कक्ष में पुलिस झंडा दिवस मना

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 05:34 PM (IST)

Bilaspur News :बिलासपुर। सकरी दूसरी बटालियन सकरी में पुलिस स्मृति दिवस पर कार्यक्रम का आयोजित किया गया। बिलासपुर के आइजी रतन लाल डांगी,उप पुलिस महानिरीक्षक नगर सेना के एस ठाकुर,एसपी दीपक झा,एसपी डीएस आंचला, एसपी त्रिलोक बंसल,कमांडेंट दूसरी वाहनी सकरी केएल ध्रुव,स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव डा. रश्मि सिंह, विधायक रजनीश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान उपस्थित रहे। सर्वप्रथम आइजी को परेड कमांडर द्वारा सेल्यूट किया गया।

इसके बाद पाल बियरर द्वारा शहीदों की सूची प्रस्तुत की गई एवं संपूर्ण भारत मंे कर्तव्य वेदी में शहीद हुए पुलिस कर्मियों की नामावली सूची का वाचन कर शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।शहीद स्मारक को परेड द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अपने उद्बोधन में आइजी रतन लाल डांगी ने कहा की पुलिसकर्मियों के सर्वोच्च बलिदान हमें लगातार कर्तव्य पथ पर पूर्ण निष्ठा,मनोयोग और दायित्व बोध के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देता रहेगा।

हम हमेशा शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को आश्वस्त करते हैं कि उनके कल्याण के लिए पूरी संवेदनशीलता केसाथ जरूरी कदम उठाने के लिए हम हमेशा तत्पर रहेंगे। संसदीय सचिव एवं क्षेत्रीय विधायक डा. रश्मि सिंह ने कहा कि हम आज कर्तव्य की वेदी में सर्वोच्च त्याग करने वाले वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं इतिहास के पन्ने में इनकी गाथा सुनहरे अक्षरों में लिखी जाएगी। हम शहीदों के परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़े है। और उनके सुख-दुख में हमेशा सहभागी रहेंगे।

शहीद परिवार के सदस्यों को शाल,साड़ी एवं श्रीफल से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम पश्चात जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से शहीदों के परिजनों से उनकी कुशलता, स्वास्थ्य एवं उनके व्यक्तिगत समस्याओं से रूबरू हुए तथा शहीद परिवार द्वारा बताए गए समस्या के तत्काल निराकरण के लिए संबंधित शाखा प्रभारियों को मौके पर ही निर्देशित किया गया। इस अवसर पर शहीद परिवार के परिजन एवं बटालियन मुख्यालय के अधिकारी-कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma