HamburgerMenuButton

Bilaspur News: कोरबा के स्वामी भजनानंद आश्रम के शक्ति केंद्र से रवाना हुई राम रथयात्रा

Updated: | Wed, 20 Jan 2021 09:30 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur News: अयोध्या के राम जन्मभूमि में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए उत्साह पूर्ण वातावरण बना हुआ है। जिले में राम रथ यात्रा की सात रथ यात्राओं के क्रम में केंदई और अरसियां से प्रारंभ हुई। इसी तरह कोरबा नगर में राम भक्तों ने हनुमान मंदिर कोसाबाड़ी से पंचमुखी हनुमान मंदिर एसईसीएल हेलीपैड तक शोभायात्रा निकाली बड़ी संख्या में लोग इन यात्राओं में शामिल हुए।

श्रीराम मंदिर समर्पण निधि जन जागरण समिति कोरबा के तत्वावधान में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को जागरूक कर अभियान से जोड़ने के लिए काम किया जा रहा है। इस कड़ी में विभिन्ना शक्ति केंद्रों से सात रथ यात्राएं निकाली जा रही हैं। यात्रा के अंतर्गत स्वामी भजनानंद आश्रम केंदई की रथ यात्रा का शुभारंभ अरसियां गांव से हुआ।

पवन गर्ग, विरेंद्र मरकाम, दीपक साहू ने ग्रामीणों के साथ हवन पूजन किया। यात्रा समिति के सदस्यों व क्षेत्रीय जन ने पूजन में हिस्सा लिया। ग्रामीण अंचल के सिद्धहस्त कलाकारों ने मांदर की धुन में सुआ नृत्य के साथ वातावरण को राममय बनाया। केंदई की यह यात्रा वृहद आदिवासी बहुल इलाकों में परिभ्रमण करेगी। संबंधित क्षेत्रों में लोग यात्रा का स्वागत करेंगे। इस के साथ ग्रामीण क्षेत्र में 31 जनवरी को अंशदान की जानकारी भी दी जाएगी।

भजन-कीर्तन के साथ शहर में शोभायात्रा

समर्पण निधि अभियान को लेकर लोगों को जागरूक करने की कड़ी में कोरबा नगरीय क्षेत्र में भी मंगलवार को बृहद शोभायात्रा निकाली गई। शाम चार बजे संकट मोचन हनुमान मंदिर कोसाबाड़ी में पूजा अर्चना करने के साथ इस यात्रा का शुभारंभ किया गया। गाजे-बाजे के साथ भजन-कीर्तन करने वाली टोली इसमें आकर्षण का केंद्र बनी। यात्रा के मार्ग पर अनेक स्थानों में लोगों ने स्वागत सत्कार किया। पंचमुखी हनुमान मंदिर हेलीपैड एसईसीएल में यात्रा का समापन किया गया।

Posted By: sandeep.yadav
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.