HamburgerMenuButton

School Between Corona: 30 स्कूली छात्र-छात्राओं की सैंपलिंग

Updated: | Fri, 26 Feb 2021 06:40 AM (IST)

बिलासपुर। School Between Corona: तखतपुर ब्लाक के पाली हाई स्कूल की तीन छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद हड़कंप मच गया है। गुस्र्वार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित छात्राओं के संपर्क में आने वाले 30 छात्र-छात्राओं का सैंपल लिया। इनमें से कुछ में कोरोना के लक्षण मिले हैं। इसके अलावा संक्रमित बच्चों के स्वजन का भी सैंपल लिया गया है।

पाली हाई स्कूल के मामले के बाद स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि स्कूल में किसी भी बच्चे की तबीयत बिगड़ने पर तत्काल जानकारी दी जाए। इसके अलावा गुस्र्वार की सुबह स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेने वाली पाली हाई स्कूल भेजा। जहां पर टीम ने स्कूल प्रबंधन से चर्चा की। कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद स्कूल की छुट्टी कर दी गई है। ऐसे घर-घर जाकर संक्रमितों के संपर्क मंे आने वाले बच्चों का सैंपल लिया गया।

सभी बच्चे आइसोलेट

स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल के सभी बच्चों को 14 दिन के लिए होम आइसोलेट किया है। ऐसे में यदि कोई संक्रमित होगा तो उसका आसानी से पता चल जाएगा और दूसरे भी चपेट में नहीं आएंगे।

सभी स्कूलों पर नजर

गुस्र्वार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने स्कूलों में कोरोना से बचने के लिए बरती जा रही सावधानियों का अवलोकन किया। इस दौरान मिली कमियों को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए।

स्कूल के आसपास भी होगी सैंपलिंग

स्कूल में संक्रमण का मामला आने पर आसपास के क्षेत्र में भी अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को कहा गया है कि वे स्कूल के आसपास के क्षेत्र में लोगों की जांच करे, इस दौरान लक्षण वाले मिलने पर उनका भी कोरोना सैंपल लिया जाए। इसके अलावा क्षेत्र के लोगों से अपील कि गई है कि यदि किसी में लक्षण है तो वे खुद ही आगे आकर अपनी कोरोना जांच करवाएं।

Posted By: Yogeshwar Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.