School Reopen: किताब—कापी मिलने से स्कूली बच्चों के खिले चेहरे

Updated: | Wed, 04 Aug 2021 04:59 PM (IST)

बिलासपुर।School Reopen: शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला राजेंद्र नगर वार्ड क्रमांक 22 में महापौर रामशरण यादव द्वारा बच्चों को पुस्तक वितरण किया। साथ ही इस दौरान स्कूल परिसर पर वृक्षारोपण किया गया। महापौर रामशरण यादव ने बताया कि कोरोना के कारण पिछले एक साल से स्कूल बंद था। अब शासन ने गाइडलाइन जारी कर सोमवार से स्कूल खोल दिया है। बच्चे अब कक्षा में बैठकर अध्य्यन कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें पुस्तकें प्रदान की जा रही हैं।

बच्चों के स्वास्थ्य का भी ध्यान शिक्षक रख रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए जो नियम है उन्हें पालन किया जा रहा है। अभिभावक भी सतर्क हैं और बच्चों को स्कूल भेजने से पहले मास्क सैनिटाइजर दे रहे हैं। बच्चे भी कोरोना के प्रति जागरूक हैं। स्कूल खुलने से वो अपने आनलाइन पढ़ाई में जो समस्या आ रही थी उसे शिक्षकों के साथ साझा कर रहे हैं।

उन्होंने इस दौरान कहा कि शिक्षक ये याद रखें कि अभी कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है। ऐसे में बच्चों का विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही बच्चों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की आदत सिखाएं ताकि सभी बच्चे खुद ही नियमों का पालन करते हुए कोरोना से बच सकें। उनके साथ वार्ड के पार्षद संगीता राजकुमार तिवारी, बाटू सिंह समेत स्कूल के समस्त स्टाफ उपस्थित थे।

अन्य स्कूलों में भी बांटे जाएंगे किताब

महापौर रामशरण यादव ने जानकारी दी कि अन्य शासकीय स्कूलों में भी किताब का वितरण किया जाना है। आने वाले दिनों में बारी बारी से पुस्तकों को वितरण किया जाता रहेगा। इसकी तैयारी हो चुकी है। शासन से किताब मिलने के बाद इसका वितरण किया जाएगा।

Posted By: anil.kurrey