Strike in Cims: वेतन वृद्धि की मांग को लेकर सिम्स के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

Updated: | Sun, 01 Aug 2021 09:40 AM (IST)

बिलासपुर। Strike in Cims: वेतन वृद्धि की मांग को लेकर शनिवार को सिम्स के कर्मचारियों ने भोजन अवकाश के दौरान प्रदर्शन किया। मांगे पूरी नहीं होने पर कर्मचारियों ने दो अगस्त से हड़ताल की चेतावनी दी है। वेतन वृद्धि की मांग को लेकर सिम्स के कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं। शुक्रवार को प्रबंधन और कर्मचारियों की बीच चर्चा सफल नहीं हो सकी थी। इसके बाद कर्मचारियों ने दो और तीन अगस्त को हड़ताल की चेतावनी दी है।

वहीं, शनिवार को कर्मचारियों ने भोजन अवकाश के दौरान प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए सिम्स परिसर के चक्कर लगाए। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि सिम्स प्रबंधन के अड़ियल रवैये की वजह से कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, हड़ताल के कारण आने वाले दिनों में मरीज और उनके स्वजन को परेशानी होगी। इसके लिए सिम्स प्रबंधन का रवैया जिम्मेदार है।

कई दौर की बैठक हो चुकी है असफल

वर्ष 2013-14 व 2014-15 में सिम्स में कर्मचारियों की भर्ती की गई थी। इस दौरान भर्ती में अनियमितता का मामला सामने आया था। इसके बाद शासन की ओर से मामले में कलेक्टर को जांच का जिम्मा दिया गया था। इसकी जांच रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। वहीं, कर्मचारियों ने अब वेतनवृद्धि की मांग शुरू कर दी है।

कर्मचारियों और सिम्स प्रबंधन के बीच इसे लेकर कई दौर की बैठक की गई है। इसके बाद भी मामला सुलझ नहीं पाया है। इस पर कर्मचारियों ने दो और तीन अगस्त को हड़ताल की चेतावनी भी दी है। कर्मचारियों का कहना है कि बिना किसी तरह के आरोप के कर्मचारियों का वेतनवृद्धि रोकना गलत है।

Posted By: Yogeshwar Sharma