Bilaspur News: निगम के सामुदायिक भवनों की बदलेगी काया

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 08:45 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur News: शहर में नगर निगम के सभी सामुदायिक भवनों का काया बदलने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत मरम्मत कराने के साथ भवनों का सुंदरीकरण भी किया जाएगा। नगर निगम का सभी वार्डों में सामाजिक भवन है। जहां पर सभी प्रकार के कार्यक्रम होते हैं। जहां क्षेत्रवासियों को कम किराया में भवन मिल जाता है। इन भवनों वैवाहिक, सामाजिक व अन्य कार्यक्रम आए दिन होते रहते हैं।

वहीं सालों से मरम्मत नहीं होने व देखरेख के अभाव में ज्यादातर भवन की हालत खराब हो चुकी है। ऐसे में इनमें मरम्मत कराने की आवश्यकता है। इसको देखते हुए अब नगर निगम ने भवनों की मरम्मत कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रस्ताव बनाया जा रहा है। मरम्मत के साथ ही इन भवनों का सुंदरीकरण भी किया जाएगा। इसके तहत रंगरोगन, उान निर्माण, बच्चों के लिए झूले, चित्रकारी आदि शामिल है।

हालांकि इसमें कितना खर्च आएगा, इसका आकलन नहीं किया गया है। ऐसे में भवन शाखा को सभी भवनों की जांच करने व अनुमानित खर्च का ब्योरा बनाने के निर्देश दिए गए हंै। ताकि राशि स्वीकृत होते ही इन भवनों को नया रूप दिया जा सके।

होगा शेड निर्माण

निगम प्रबंधन ने यह भी निर्णय लिया है कि जिन भवनों में खाली जगह है, वहां पर शेड की सुविधा दी जाएगी। ताकि कार्यक्रम के दौरान भीड़ होने की दशा में लोग इन शेड का भी उपयोग कर सकें और शेड में भी छोटे-बड़े कार्यक्रम हो सकें। महापौर रामशरण यादव ने बताया कि इस कार्य को जल्द ही स्वीकृति मिल जाएगी। साल के अंत तक कायाकल्प का काम शुरू कर दिया जाएगा।

Posted By: sandeep.yadav