बिलासपुर के उसलापुर स्टेशन में ​शेड नहीं इसलिए कोच नंबर देखने में होती है परेशानी

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 10:10 AM (IST)

बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। उसलापुर स्टेशन का रेलवे चौतरफा विकास कर रही है। पर एक कमी के कारण यात्रियों की असुविधा कम नहीं हो रही है। इस स्टेशन के किसी भी प्लेटफार्म के पूरे हिस्से में शेड की सुविधा नहीं है। इसके चलते धूप व बारिश में दिक्कत होती है ही अब इंडीकेशन बोर्ड में दर्शाया जाने वाला कोच नंबर स्पष्ट नजर नहीं आता। यात्री इसकी कई बार शिकायत भी कर चुके हैं। पर रेलवे है की इस असुविधा को दूर करने का प्रयास ही नहीं कर रही है।

वर्तमान में इस स्टेशन में सुविधाओं का विस्तार हो रहा है। एक नया एफओबी बन गया। ट्रेनों में पानी भरने के लिए हाइड्रेन पाइप बिछाया गया है। इसके साथ तीन लिफ्ट का भी निर्माण किया गया है। पर तीनों प्लेटफार्म में शेड लगाने की कोई योजना नहीं है। जबकि यात्रियों की सुविधा के लिए यह बेहद जरुरी है। ट्रेन जब पहंुचती है, तब कुछ कोच ही शेड के नीचे आते हैं।

बाकी आगे व पीछे के कोच वाले हिस्से में शेड ही नहीं लगा है। यात्रियों को बारिश के दौरान इसी स्थिति में ट्रेन से उतरना और चढ़ना पड़ता है। इसके अलावा गर्मी के समय में छाव ढूंढने के लिए इधर से उधर भटकना पड़ता है। इसके चलते उन्हें परेशानी होती है। अब लगातार कोच इंडीकेशन बोर्ड स्पष्ट नजर आने की शिकायत भी होने लगी है।

सूर्य की किरणें पड़ने से बोर्ड स्पष्ट नजर ही नहीं आता। इसके चलते यात्रियों को ट्रेन आने पर कोच की जानकारी मिलती है। जबकि यह सुविधा इसलिए है कि यात्रियों को पहले से कोच की सूचना मिल जाए और वे प्लेटफार्म के उस हिस्से में जाकर खड़े हो जाए।

Posted By: anil.kurrey