चक्रवात के कारण बिलासपुर से गुजरने वालीे ये ट्रेनें शुक्रवार व शनिवार को रहेंगी रद

Updated: | Thu, 02 Dec 2021 02:08 PM (IST)

बिलासपुर। आंध्रप्रदेश व ओडिशा तट पर संभावित चक्रवाती तूफान जवाद को देखते हुए रेलवे ने एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया है। गुरुवार को कुछ ट्रेनें प्रारंभिक स्टेशन से रवाना नहीं हुईं। वहीं तीन दिसंबर व चार दिसंबर को भी कई ट्रेनें रद रहेंगी। रेलवे ने यह निर्णय सुरक्षा के मद्देनजर लिया है। पर इसकी वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। खासकर ऐसे यात्री जिन्होंने महीनों पहले यात्रा की योजना बनकर रिजर्वेशन कराए होंगे। अब वे तक गंतव्य तक नहीं जा पाएंगे या फिर उन ट्रेनों में आरक्षण कराने के लिए मशक्कत करनी पड़ेंगी, जिन्हें रद नहीं की गईं है।

रेलवे ने जिन ट्रेनों का परिचालन किया है। उनमें सबसे पहले 18517 कोरबा- विशाखापत्तनम एक्सप्रेस है। यह ट्रेन तीन दिसंबर को नहीं चलेगी। इसी तारीख को 18477 पुरी-ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस, 18518 विशाखापट्टनम- कोरबा एक्सप्रेस, 18426 दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस, 12843 पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस व 18425 पुरी - दुर्ग एक्सप्रेस भी नहीं चलेंगी।

गुरुवार को ऋषिकेश से रवाना होने वाली 18478 ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस को भी रद कर दी गई। यात्रा के कुछ घंटे पहले अचानक ट्रेन रद होने से यात्रियों को झटका भी लगा। 22909 वल्साड - पुरी एक्सप्रेस भी नहीं छूटी। शुक्रवार के साथ- साथ यात्रियों को शनिवार को इसी तरह की समस्याओं से जुझना पड़ेगा। रेलवे ने 12807 विशाखापत्तनम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस और 22974 पुरी - गांधीधाम एक्सप्रेस को रद रखने का निर्णय लिया है।

इसकी सूचना यात्रियों के मोबाइल पर भी दी गई है। हालांकि रिफंड को लेकर दिक्कत नहीं आएगी, सभी यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा। रेलवे जब किसी ट्रेन को रद करती है, उसका पूरा रिफंड यात्रियों को देती है।

Posted By: sandeep.yadav