Bilaspur News: पीडीएस का पोस्टर लगाकर कर रहे थे मवेशियों की तस्करी

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 09:05 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur News: पथरिया पुलिस ने बगबुड़वा के पास घेराबंदी कर 13 मवेशियों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित पुलिस और ग्रामीण को चकमा देने के लिए ट्रक में पीडीएस का पोस्टर लगाकर मवेशियों की तस्करी कर रहे थे। मामले में पुलिस जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है।

पथरिया थाना प्रभारी आलोक सुबोध ने बताया कि शुक्रवार की सुबह चार बजे सूचना मिली कि बगबुड़वा गांव में कुछ लोग मवेशियों को ट्रक में चढ़ा रहे हैं। सूचना देने वाले ने मवेशियों के तस्करी की आशंका जाहिर की। इस पर पुलिस ने गांव में घेराबंदी कर एक ट्रक को रोक लिया। वाहन के सामने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन सप्लाई का पोस्टर लगा था। पुलिस को देखते ही उसमें सवार लोग भागने लगे।

पुलिस ने दौड़ाकर मोतिमपुर थाना जरहागांव निवासी अभिलाष कुर्रे(33) को पकड़ लिया। वहीं, अन्य आरोपित भागने में कामयाब हो गए। जांच में ट्रक के भीतर 31 मवेशी थे। पूछताछ में अभिलाष ने बताया कि वे मवेशियों को लेकर महाराष्ट्र जाने वाले थे। पुलिस ने ट्रक और मवेशियों को जब्त कर लिया है। आरोपित युवक से पूछताछ कर पुलिस अन्य तस्करों की तलाश में जुटी हुई है।

लंबे समय से मिल रही थी सूचना

पुलिस को लंबे समय से मवेशियों के तस्करी की सूचना मिल रही थी। इस पर पुलिस ने आसपास के गांव में अपने मुखबिर को तैनात कर रखा था। शुक्रवार की सुबह चार बजे पुलिस को मुखबिर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई की। पुलिस फरार आरोपित की तलाश कर रही है।

Posted By: sandeep.yadav