Weather News: दीपावली में इस बार पड़ेगी ठंड! बदल रहा मौसम का मिजाज

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 09:57 AM (IST)

बिलासपुर। Weather News: बिलासपुर संभाग में सर्दी का आगमन हो चुका है। पश्चिमी हवाओं ने दस्तक दे दी है। माना जा रहा है कि इस बार दीपावली में गुलाबी ठंड पड़ेगी। क्योंकि अभी से रातें सर्द होने लगी है। न्यायधानी में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है जबकि पेंड्रारोड प्रदेश में सबसे ठंडा है। यहां पारा 15 डिग्री सेल्यिसय रिकार्ड किया गया है।

शनिवार की सुबह न्यायधानी में ठंड महसूस हुई। पश्चिमी हवाओं के चलने से मौसम शुष्क बना हुआ है। प्रदेश में पेंड्रारोड सबसे ठंडा है। मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक प्रदेश में उत्तर पश्चिम से शुष्क हवा आने के कारण कल प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की प्रबल संभावना है। प्रदेश में आकाश मुख्यतः साफ रहने की प्रबल संभावना है। प्रातः काल में धुंध रहने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है फिर भी न्यूनतम तापमान में गिरावट का ट्रेंड जारी रहने की संभावना है।

पिछले दिनों अचानक मौसम ने करवट लिया तथा जिले भर में बारिश दर्ज की गई थी जिसके बाद मौसम के बदलने के साथ लोगों ने गर्मी व उमस से राहत ली थी। बादल खुलने के साथ ही वर्तमान में तापमान में गिरावट जारी है। आने वाले दिनों में दीपावली तक जिले के लोगों गुलाबी सर्दी का एहसास करने लगेगा।

प्रमुख शहरों में तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

बिलासपुर 33.4 18.0

पेंड्रारोड 31.2 15.0

अंबिकापुर 29.3 16.0

माना 33.6 18.8

जगदलपुर 31.7 21.5

Posted By: sandeep.yadav