नालियों से अंडर ब्रिज में भरा पानी

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 04:57 PM (IST)

बिलासपुर। पेंड्रारोड रेलवे स्टेशन के करीब गौरेला में नवनिर्मित अंडरब्रिज में नाली का पानी भरने से लोगों को परेशानी हो रही है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत पेंड्रारोड रेलवे स्टेशन के पास अंडरब्रिज का निर्माण लगभग तीन करोड़ की लागत से किया गया है। उद्घाटन के छह महीने गुजर जाने के बाद भी वर्तमान में लगातार पानी भरन की समस्या से लोग जूझ रहे हैं । बिलासपुर-कटनी रेलवे मार्ग में स्थित पेंड्रारोड रेलवे स्टेशन से मालगाड़ियों और पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही ज्यादा होने के चलते अंडरब्रिज का निर्माण रेलवे द्वारा कराया गया था।

जन सुविधा को देखते ही इसे निर्माण के बाद ही आवागमन के लिए खोल दिया गया था किंतु इस ब्रिज में से पानी की निकासी के लिए लगाया ड्रेनेज सिस्टम अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य नहीं कर रहहै। ड्रेनेज सिस्टम में बनी नालियां पूरी तरह से जाम है। पानी निकासी के लिए लगी मोटर ठीक से काम नही कर पा रही है साथ ही ब्रिज की छत से लगातार पानी का रिसाव हो रहा है। ब्रिज का इस्तेमाल सबसे ज्यादा छोटे वाहन जैसे कार, मोटर साइकिल, साइकिल और पैदल चलने वाले ही करते हैं। परंतु ब्रिज में भरे पानी के कारण राहगीरों को सबसे ज्यादा दिक्कततों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को देखते हुए ब्रिज का आवागमन में इस्तेमाल करने वाले एक शख्स ने खुद ही इस ब्रिज से जल निकासी के लिए ब्रिज की नाली को स्वयं साफ करना प्रारंभ कर दिया था।

पूर्व में पेंड्रारोड स्टेशन के साथ ही बिलासपुर मंडल के उच्चाधिकारियों को नगर वासियों द्वारा शिकायत की जा चुकी है किंतु अभी तक किसी प्रकार से व्यवस्था को दुरुस्त करने कोई पहल नही की जा सकी है। इस संबंध में रेलवे के मुख्य इंजीनियर एनके शाहा ने बताया कि ब्रिज में त्रुटि नहीं है गौरेला की नालियों का पानी है इस ब्रिज में जलभराव का कारण है।

रेलवे अधिकारियों से इस संबंध में सूचना मिली है। नगर पंचायत गौरेला से संबंधित ब्रिज को लेकर जो भी समस्या आ रही है उसे तत्काल दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

- विष्णु यादव मुख्य नगर पंचायत अधिकारी गौरेला

Posted By: Yogeshwar Sharma