Bilaspur News: एसआइटी रिपोर्ट का इंतजार, होगी बड़ी कार्रवाई

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 08:23 AM (IST)

बिलासपुर।Bilaspur News: सिम्स के नए डीन डा. केके सहारे पदभार ग्रहण करने के साथ सिम्स की व्यवस्था पटरी में लाने में जुट गए हैं। उन्होंने साफ किया है कि सिम्स भर्ती में गड़बड़ी के मामले की एसआइटी रिपोर्ट शासन से मांगी गई है। रिपोर्ट में जिस कर्मचारी ने नौकरी पाने के लिए गड़बड़ी की होगी, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

डीन डा. केके सहारे ने आते ही व्यवस्था दुस्र्स्त करने में लग गए हैं। सबसे पहले हड़ताल समाप्त कराई। इसके बाद चिकित्सकीय व्यवस्था सुधारने के काम में जुट गए हंै। इन्हीं वजहों से सीसी स्केन जांच व रूटीन सर्जरी भी शुरू कर दी गई है। डा. केके सहारे ने बताया कि शासन स्तर पर निर्देश हैं कि सिम्स में 2013-14 में हुई भर्ती के दौरान जिन कर्मचारियों ने गड़बड़ी कर नौकरी हासिल की है, उनकी सेवा समाप्त कर दी जाए। वहीं कुछ ही दिनों के भीतर शासन स्तर पर एसआइटी की जांच रिपोर्ट सिम्स भेजी जाएगी।

इस रिपोर्ट में जिन कर्मचारियों द्वारा गड़बड़ी करने की पुष्टि की जाएगी, उनकी सिम्स स्तर पर एक बार फिर जांच की जाएगी। पुष्टि होने के बाद ऐसे कर्मचारियों को निकाल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कितने कर्मचारियों द्वारा गड़बड़ी की गई है उसकी संख्या तो अभी अप्राप्त है। रिपोर्ट में ही ऐसे कर्मचारियों की संख्या की जानकारी लगेगी। इसके बाद कार्रवाई तय है।

व्यवहार सुधारने के निर्देश

डा. केके सहारे ने सभी कर्मचारियों, नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सकों को व्यवहार सुधारने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने साफ किया है कि मरीज किसी के भी दुर्व्यवहार के शिकार नहीं होने चाहिए। प्राथमिकता के साथ उन्हे स्तरीय उपचार दिलाया जाए। ताकि सिम्स के प्रति लोगों को विश्वास बढ़ सके।

Posted By: sandeep.yadav