HamburgerMenuButton

Bilaspur News: ये क्या..बिलासपुर में यहां भी लग गई असामाजिक तत्वों की नजर

Updated: | Sun, 07 Mar 2021 02:24 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur News: बिलासपुर की शान कहे जाने वाले रिवर व्यू की सुंदरता कुछ लोगों से देखी नहीं जा रही है। तभी तो लाखों स्र्पये खर्च कर निगम द्वारा किए गए सुंदरीकरण को तोड़फोड़ करने में लगे हैं। स्टंट बाइकर्स ने तो हद ही कर दी। स्टंट के फेर में यहां लगे सामानों को तोड़फोड़ करने में लगे हैं। सुंदरता के लिए लगाए गए स्टील के गेट को भी तोड़ दिया है। बिलासपुर की शान का प्रतीक बन चुके रिवर व्यू को असामाजिक तत्वों की बुरी नजर लगनी शुरू हो गई है।

सुंदरीकरण के लिए निगम ने यहां स्टील के गेट लगाए थे। गेट के अलावा चारो तरफ घेरा भी किया गया था। स्टंट बाइकर्स ने गेट को ही तोड़ दिया है। यह सब जानबुझकर कर किया गया है ताकि स्टंट करते वक्त बिना किसी रोक टोक के बाइक को अपनी मनमर्जी तेज रफ्तार के साथ दौड़ा सके। स्टंट के कारण रिवर व्यू में लगे चेकर टाइल्स भी जगह-जगह से उखड़ने लगा है। सुबह के वक्त शहर के लोग सेहतमंद रहने की तमन्न्ा लेकर इस जगह पर सैर करने के लिए पहुंचते हैं। मार्निंग वाक करने वालों को सबसे ज्यादा इन्हीं स्टंट बाइकर्स से होेने लगा है।

शाम के वक्त हालत और भी खराब रहती है। कुछ दिनों पहले तक यहां बकायदा पुलिस तैनात की जाती थी। लेकिन अब पुलिस की यहां नियमित तैनाती बंद कर दी गई है। और जो पुलिसकर्मी रहते हैं वह भी स्टंट बाजों और आवारा तत्वों को मना करने की बजाय तमाशबीन बने रहते हैं।

तिरंगा कभी फहराता है तो कभी नहीं

रिवर व्यू पर फहराने वाला तिरंगा रिवर व्यू की शान है। यहां तिरंगा कभी फहराता है तो कभी नहीं। निगम के जिम्मेदार अधिकारियों से पूछो तो वह ऐसी कोई ना कोई कहानी सुना देते हैं, जिस पर भरोसा करने के सिवाय आपके पास और कोई चारा नहीं रहता। कायदे से नगर निगम को ऐसी कोई मुकम्मल व्यवस्था करनी चाहिए जिससे रिवर व्यू की सुंदरता, सौंदर्य और सुरक्षा महफूज हो सके।। साथ ही देश की आन बान और शान का प्रतीक तिरंगा फहराते रहे।

Posted By: sandeep.yadav
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.