गड़वा बाजा की धुन पर थिरके यदुवंशी, आकर्षक परिधान में शौर्य प्रदर्शन

Updated: | Sat, 04 Dec 2021 05:18 PM (IST)

बिलासपुर। सीपत ग्राम गुड़ी में राउत बाजार मेला आयोजित किया गया। इसमें कई गांव के यदुवंशी नर्तक दलों ने आकर शौर्य नृत्य की आकर्षक साज सज्ज़ा के साथ प्रस्तुति दिया।अंत में प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

राउत बाजार में जाने से पहले घरों घर जाकर यदुवंशियों ने जमकर दोहों से लोगो को आशीर्वाद दिया। बाजार का माहौल मेले के रूप में परिवर्तन हो गया था।समाज के लोगों ने यादव समाज की परंपरा और अनुशसन को बनाए रखने की बात कही उन्होंने युवाओं और बच्चों को आज के क्रम में उच्च्ा शिक्षा प्राप्त करने पर जोर दिया।

इसमेें विभिन्ना प्रकार के दुकानों से बच्चों के खेलने की चीजें और खाने का सामान दुकानदारों ने सजा कर रखे गए थे। शाम होते बाज़ार में भीड़ हो गई थी। यादवों ने अपनी परम्पराओं के अनुसार शौर्य नृत्य का प्रदर्शन किया इस अवसर पर श्रीकृष्ण की प्रतिमा लेकर बाजार में नाचते हुए अनेक दोहे लगाए गए । प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी यदुवंशियों ने अपने साज सज्जा के साथ भव्य राउत नाच महोत्सव का आनंद लिया।

ग्राम पंचायत गुड़ी सरपंच प्रतिनिधि दुर्गा साहू के द्वारा यदुवंशी नर्तक दलों का सम्मान भी किया गया। इसमें आशीष यादव, सतीश यादव, रामकांत, विनोद यादव, बृजमोहन, नंदकुमार यादव , विनोद, मीठा, मुन्नाा यादव, भोला यादव, सनत यादव, सुरेश यादव, गोलू यादव, करन होरीलाल, भूरे यादव, किशन यादव सहित ग्रामीणजन उपस्थित रहे। मेला महोत्सव को सफल बनाने में बाजार के ठेकेदार सहित गांव के जनप्रतिनिधियों का विशेष योगदान रहा।

Posted By: Yogeshwar Sharma