HamburgerMenuButton

Dhamtari News : सुबह उठी भाई की अर्थी और शाम को बहन की डोली

Updated: | Mon, 29 Jun 2020 01:50 PM (IST)

नगरी, धमतरी Dhamtari Newsजिस दिन घर में बहन की बारात आने वाली थी, उसी दिन दुल्हन के भाई की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। परिजनों की मौजूदगी में सुबह परिजनों ने उनके भाई की अर्थी निकालकर अंतिम संस्कार किया और शाम को उनकी बहन की शादी रचाकर डोली सजाई। इस घटना से गांव में सुबह मातम छाई और शाम को मंत्रोच्चार के साथ उसी घर में शादी हुई।

धमतरी जिले के नगरी थाना क्षेत्र के ग्राम सांकरा कोडमुड़पारा निवासी रविशंकर पुत्र किसन साहू की दुधावा थाना अंतर्गत ग्राम घोटियावाहि के पुल में मोटर साइकिल टकराने से पुल के नीचे गिरने से मौत हो गई। जबकि उसके साथ बाइक में सवार अजय यादव पुत्र श्यामलाल यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। सुबह जब लोगों ने देखा तो पुलिस को खबर दी।

पुलिस ने रविशंकर की लाश पुल से निकाल कर परिजनों को खबर दी। वहीं घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया। इस घटना की खबर जब मृतक रविशंकर के परिजनों के घर पहुंचा, तो घर में चल रहे शादी कार्यक्रम मातम में तब्दील हो गया क्योंकि मृतक की बहन दयाबती की शादी हो रही थी।

घटना के दिन ही घर में गुरुवार को दोपहर श्यामतराई धमतरी से बारात आने वाली थी। दुल्हन के भाई का शव घर के आंगन पर पहुंचते ही चीख-पुकार लग गई। सभी जोरों से बिलखने लगे। जब अर्थी उठी, तो उनकी बहन बिलखती हुई अपने भाई को अंतिम विदाई दी। परिजनों ने शाम को उसी घर में मृतक के बहन की शादी रचाई।

युवक की मौत पर संदेह

युवक की मौत को लेकर परिजन संदेह में है। मृतक के घर में शादी का माहौल था। रात के बारह बजे तक सभी शादी की खुशी में नाच गा रहे थे। रात को कार्यक्रम संपन्न कराने के बाद युवक को अचानक क्या जरूरत पड़ी कि अपने गांव से 75 किमी दूर वह कांकेर से आगे गोविंदपुर जा पहुंचा। वापसी के दौरान दुर्घटना हुई है।

लोगों के जेहन में यह बात समझ नही आ रही कि इतने रात को युवक को अचानक क्या काम पड़ गया कि रात को ही उन्हें गोविंदपुर जाना पड़ा। साथी युवकों से कड़ाई से पूछताछ करने पर घटना की हकीकत सामने आ सकता है। लोगों ने पुलिस से जांच की मांग की है।

Posted By: Nai Dunia News Network
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.