धमतरी में खेलते समय तीन साल की दो बच्चियों की तालाब में डूबने से मौत

भखारा थाना प्रभारी संतोष जैन ने बताया कि तनुष्का के माता-पिता मजदूरी करने गए थे, सौम्या के माता-पिता दूसरी संतान का इलाज कराने गए थे।

Updated: | Thu, 27 Jan 2022 07:38 PM (IST)

धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। धमतरी जिले के भखारा थाना क्षेत्र के ग्राम जुगदेही के शीतला तालाब में डूबने से तीन साल की दो बच्चियों तनुष्का यादव और सौम्या ध्रुव की मौत हो गई। पानी में दोनों का शव उपर आने के बाद ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई। 27 जनवरी की सुबह तनुष्का यादव पुत्री हुबलाल यादव और सौम्या ध्रुव पुत्री डोमन ध्रुव अपने घर के पास खेल रही थी। दोनों बच्चियां खेलते-खेलते गांव के शीतला तालाब में पहुंच गई और पानी में गिरने अथवा उतरने के बाद डूब गई। किसी को इस घटना का पता नहीं चला। बाद में जब तालाब के पानी में दोनों बच्चियों का शव उपर आया तब ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई।

माता-पिता गए थे मजदूरी करने

भखारा थाना प्रभारी संतोष जैन ने बताया कि तनुष्का के माता-पिता मजदूरी करने गए थे। घर पर उसकी बड़ी बहन थी। सौम्या ध्रव के माता-पिता अपनी दूसरी संतान का इलाज कराने धमतरी गए थे। तनुष्का की मां जब काम से लौटी ताे बच्ची को घर पर न पाकर खोजबीन प्रारंभ की। इसी दौरान पता चला कि सौम्या भी गायब है। काम से लौटने के बाद माता-पिता ने बच्चियों के घर में नहीं होने पर खोजना शुरू कर दिया। काफी प्रयास और लोगों से पूछने के बाद भी दोनों बच्चियां कहीं नहीं मिली। दोपहर दो बजे दो बच्चियों का शव तालाब के पानी में उतराया दिखा। सूचना पाकर भखारा पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पानी से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। दो बच्चियों की मौत से माता-पिता और परिवार के लोगों का रोना-पीटना हो गया। घटगांव में मातम का माहौल है।

Posted By: Sanjay Srivastava