Korba News: भाजपा नेता देवेंद्र एक और एफआइआर

Updated: | Mon, 29 Nov 2021 12:04 AM (IST)

कोरबा Korba News:। सहकारी ग्रामीण मर्यादित बैंक के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा नेता देवेंद्र पांडेय की मुसीबतें कम होती दिखाई नहीं दे रही है। अब जमीन के एक मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध पांडेय के खिलाफ दर्ज किया है।

मामला उरगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम भलपहरी का है। यहां निवासरत उर्मिला बाई महंत ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी जमीन पटवारी हल्का नंबर 60, खसरा नंबर 401-41 रकबा 0.65 एकड ग्राम भलपहरी में स्थित है। इस भूमि को भाजपा नेता देवेंद्र पांडेय ने छल पूर्वक उसके हस्ताक्षर बगैर अपने नाम पर दर्ज करा लिया है।

इसकी जानकारी तब हुई, जब आवश्यक कार्य के लिए पटवारी से रिकार्ड लिया गया। उर्मिला ने कहा कि वह कभी रजिस्ट्री आफिस नही गई और न ही उसने अपनी कृषि भूमि को किसी भी व्यक्ति से बेचा है। अभी तक खसरा नंबर 401/41 रकबा 0.65 एकड भूमि में खेती किसानी करते आ रही है।शिकायत पर जांच उपरांत उरगा पुलिस ने धारा 420 के तहत एफआइआर दर्ज कर लिया है।

प्रकरण में विवेचना की जा रही है। यहां बताना आवश्यक होगा कि जब से सृष्टि मेडिकल इंस्टीट्यूट की संपत्ति को लेकर पूर्व गृहमंत्री व रामपुर विधायक ननकीराम कंवर के साथ देवेंद्र पांडेय का विवाद शुरू हुआ है, तब से एक दूसरे के खिलाफ शिकायत कराए जाने का सिलसिला चल रहा है। इस मामले को भी उस विवाद से जोड़कर देखा जा रहा। इसके पहले ननकीराम के पुत्र संदीप कंवर की शिकायत पर देवेंद्र के खिलाफ सृष्टि में सदस्यता देने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी किए जाने का मामला पुलिस ने दर्ज किया था। अब तक एक के बाद एक देवेंद्र के खिलाफ पुलिस तीन मामले दर्ज कर चुकी है।

Posted By: Yogeshwar Sharma