Good Morning Korba: शहर में आज क्या है खास, यह जानना है तो इसे पढ़ना न भूलें

Updated: | Mon, 20 Sep 2021 08:13 AM (IST)

कोरबा। Good Morning Korba: एक बार फिर हम हाजिर हैं आपके सामने आज के कार्यक्रमों को लेकर। आज भी शहर में कई सांस्कृतिक, सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक और सरकारी कार्यक्रम आयोजित होने जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों की जानकारी हम इस खबर में दे रहे हैं। यह खबर पढ़कर आप अपने दिन की बेहतर योजना बना सकते हैं।

0 मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना अंतर्गत मोबाइल मेडिकल वाहन द्वारा केवल एक स्थान पर शिविर लगाया जाएगा। सुबह आठ बजे से दर्री जोन अंतर्गत नगोईखार में शिविर लगा कर क्षेत्र के लोगों का निश्शुल्क जांच कर इलाज किया जाएगा।

0 जिले में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम आठवें दिन भी जारी रहेगा। इस दौरान एक से 19 वर्ष तक के बच्चों और किशोर-किशोरियों को कृमि मुक्ति की दवा एल्बेंडोजोल की खुराक दी जाएगी।

0 नगर निगम के आठ जोन अंतर्गत 39 केंद्रों में कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। इस दौरान को-वैक्सीन की 200 द्वितीय डोज व कोविशील्ड की 7800 डोज लगाई जाएगी।

0 स्वास्थ्य कार्ड के माध्यम से निश्शुल्क इलाज की जानकारी देने व आयुष्मान कार्ड बनाने के आयुष्मान भारत पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस दौरान च्वाइस सेंटर के वीएलई के माध्यम से ग्राम पंचायत स्तर पर च्वाइस सेंटर व पीडीएस राशन दुकानों में निश्शुल्क कार्ड बनाए जाएंगे।

0 भाद्र पक्ष की पूर्णिमा की तिथि पूर्णिमा का व्रत रखकर चंद्रमा की विशेष उपासना की जाएगी। इसके साथ ही जिन लोंगों के पितरों का श्राद्ध पूर्णिमा तिथि को होता है, वे लोग पूर्णिमा श्राद्ध के दिन पिंडदान, तर्पण आदि करेंगे।

0 चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज बाल्को के सहयोग से कोविड वैक्सीनेशन नहीं कराए व्यापारियों, उनके स्टाफ व अन्य स्थानीय नागरिकों का टीकाकरण कराया जाएगा। सुबह 11 से चार बजे तक सिविक सेंटर स्थित फैशन एंड फैशन के पास वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा।

0 भारतीय स्टेट बैंक व जिला पंचायत के तत्वावधान में संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान आरसेटी द्वारा सुबह 11 बजे से महिलाओं का ब्यूटी पार्लर मैनेजमेंट, मोबाइल रिपेयरिंग, फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी के प्रशिक्षण के लिए काउंसिलिंग किया जाएगा। चयन के बाद प्रशिक्षण पूर्णतया निश्शुल्क व आवासीय रहेगा।

Posted By: sandeep.yadav