Korba News Video: नशे में महिला ने की कोरबा जिला न्यायालय की छत से छलांग लगाने की कोशिश, देखें वीडियो

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 07:56 PM (IST)

कोरबा।Korba News Video: जिला एवं सत्र न्यायालय कोरबा में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब नशे में एक महिला दो मंजिला भवन की छत पर जा चढ़ी। महिला पति से नाराज थी और उसके खिलाफ पुलिस व प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए छलांग लगा देेने की चेतावनी देने लगी। न्यायालय परिसर में मौजूद वकील, पुलिसकर्मी समेत अन्य लोगों की भीड़ लग गई। उसे किसी तरह समझाने की कोशिश की जाने लगी।

नीचे खड़े पुलिस कर्मियों ने महिला से नाराजगी की वजह पूछी तो उसने बताया कि उसका पति उसे प्रताड़ित करता है पर पुलिस व प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रही। इसलिए वह अब जीना नहीं चाहती। पुलिस कर्मियों ने समझाइश देते हुए कहा कि उसकी रिपोर्ट लिखी जाएगी, वह नीचे उतर आए।

यही नहीं पुलिस कर्मियों ने कागज पेन ले आया और रिपोर्ट लिखने का उपक्रम करने लगे, पर महिला नीचे उतरने की जगह छत की बाउंड्री लांघ कर नीचे उतरने का प्रयास करने लगी। यह देख नीचे खड़े लोगों की सांस अटक गई। करीब आधे घंटे चले हाईवोल्टेज ड्रामा का अंत अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष गणेश कुलदीप के प्रयास से हुआ। पुलिस महिला को बातों में उलझा कर रखी और पीछे से कुलदीप छत पर पहुंच गए और उसे पकड़ कर किसी तरह काबू में किए। इस बीच महिला पुलिस भी पहुंची और खींच कर नीचे ले आई।

रामपुर पुलिस चौकी प्रभारी मयंक मिश्रा का कहना है कि महिला राजस्व कालोनी में रहती है, उसका ससुर कलेक्ट्रेट में भृत्य है। आदतन शराबी होने की वजह से महिला आए दिन ससुर से पैसा मांगने कलेक्ट्रेट जा धमकती है। बुधवार को भी वह कलेक्ट्रेट पहुंची थी, वहां पैसे नहीं मिलने पर वह नजदीक में ही स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय की छत पर चढ़ गई। इसके पहले भी वह इस तरह की हरकत कर चुकी है। पुलिस ने महिला की काउंसलिंग के लिए परिवार परामर्श केंद्र में पत्राचार किया है।

Posted By: anil.kurrey