कार का शीशा तोड़कर एक किलो सोने के जेवर के साथ 2.90 लाख की चोरी

Updated: | Tue, 26 Oct 2021 04:41 PM (IST)

कोरबा। korba crime news: रायपुर से आए थोक सर्राफा व्यापारी के एक कर्मचारी की कार का शीशा तोडकर 45 लाख रुपये के एक किलो 100 ग्राम सोना के जेवर और बैग में रखे 2.90 लाख रुपये नगद चोरी कर ली गई। घटना निहारिका स्थित एक होटल के सामने देर रात की है। यहां कर्मचारी और कार का चालक ठहरे थे। 47.90 लाख रुपये की सनसनीखेज चोरी का मामला सामने आने पर पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर प्रारंभिक जांच की।

सदर बाजार रायपुर स्थित रतन ज्वेलर्स के संचालन शशांक जैन है। बताया जा रहा है कि संस्था का कर्मचारी आकाश वलेचा कार क्रमांक सीजी 04 एमजेड 2259 में 23 अक्टूबर को राज्य के विभिन्ना जिलों के चिल्लर व्यापारियों को जेवर बेचने कार चालक रवि साहू के साथ रवाना हुआ था। मुख्य रूप से 1400 ग्राम सोने के फुल्ली व कान के झुमके बैग में रखे थे। बिलासपुर में कुछ सर्राफा व्यापारियों के पास जेवर बेचने के बाद आकाश सोमवार को कटघोरा, बांकीमोंगरा के व्यापारियों के पास पहुंचा। यहां करीब पांच व्यापारियों को जेवर की आपूर्ति करने के बाद निहारिका स्थित विनायक होटल पहुंच। बताया जा रहा है कि कार की डिक्की में एक बैग में जेवर और व्यापारियों से मिले 2.90 लाख रुपये नगद रखे थे। आकाश ने सुबह देखा कि कार का श्ाीशा टूटा हुआ है और जेवर व नकद गायब है। इस घटना की सूचना रामपुर पुलिस चौकी में सुबह करीब 11 बजे दी गई। इसके साथ ही पुलिस के अधिकारी हरकत में आ गए। मौके पर पहुंचे अधिकारी प्रारंभिक जांच के बाद इस नतीजे पर पहुंचे कि चोरी की इस घटना के पीछे जानकार लोगों का हाथ है। बहरहाल पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ 379 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच पड़ताल कर रही है।

दो नकाबपोश सीसीटीवी में कैद

चोरी की घटना को अंजाम देते दो नकाबपोश चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। कार होटल के ठीक बाहर सड़क किनारे खड़ी थी। रात करीब दो बजे दो नकाबपोश पहुंचे और कार के शीशा तोड़ कर सीधे डिक्की से बैग निकाल कर चलते बने। इस मामले की जांच कर रही कोरबा सीएसपी योगेश साहू का कहना है कि चोरी की घटना के बाद कोरबा शहर की ओर आरोपित भागे हैं। शहर भर में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से आरोपितों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। आरोपित मंकी कैप लगाकर आए थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma