समस्याएं सुनने पहुंची शीलू हुई सम्मानित

महिलाओं ने उन्हें अपनी समस्याएं गिनाकर दूर करने की बात कही।

Updated: | Mon, 17 Jan 2022 12:33 AM (IST)

मुंगेली। क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य शीलू साहू ने ग्राम पंचायत जमकोर की महिलाओं की जन चौपाल में समस्याएं सुनी। इस दौरान महिलाओं ने उन्हें अपनी समस्याएं गिनाकर दूर करने की बात कही।

ग्राम पंचायत जमकोर आश्रित ग्राम उमरिया की महिलाओं ने सरपंच सुमित्रा नंदू ध्रुव की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने समस्यों को लेकर गांव में जनचौपाल के रूप में बैठक रखी। इसमें जिला पंचायत सदस्य शीलू साहू के पास शिकायतें रखीं। इस दौरान बिहान महिला समूह की आरबीके कल्याणी मानिकपुरी एवं अन्य महिलाएं उपस्थित रही। उन्होंने शाल श्रीफल से जिला पंचायत सदस्य को सम्मानित की।

ग्रामीण महिलाओं ने ग्राम पंचायत द्वारा मिलने वाली मूलभूत समस्याएं जैसे निराश्रित पेंशन, आवास किस्त राशि में विलंब, नवीन राशन कार्ड संबंधी , उज्ज्वला योजना, सोसायटी में राशन गड़बड़ी, शौचालय कार्य में मनमानी, नाली निर्माण, समतली करण, साफ सफाई, मनरेगा के तहत निजी मरम्मत कार्य सहित अन्य समस्या व परेशानी को रखीं। महिला समूह संचालन सहित विभिन्न् समस्याओं को मौखिक तथा लिखित रूप में ग्रामीणों ने समस्याएं रखी। समूह की महिलाओं ने नशा मुक्ति अभियान , शराब, गांजा एवं अन्य नच्चीले पदार्थ के लिए जन जागरूकता लाने चर्चा की। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य साहू ने सरपंच सुमित्रा ध्रुव से संपर्क करने प्रयास की लेकिन सरपंच कुछ काम से कहीं गांव चली गई थी।

इस दौरान सरपंच पुत्र सहित सोसायटी के विक्रेता अन्य पंचगण उपस्थित रहे। उन्होंने व्यथित महिलाओं की समस्या को सुनकर और सरपंच पुत्र व विक्रेता को हिदायत दी और कही की गांव की समस्याओं को ग्राम पंचायत द्वारा ग्राम सभा की बैठक में सुलझाएं। तथा मूलभूत समस्यों की बेहतर ढंग से अंतिम छोर के लोंगो को लेकर चलने से कितने भी बड़ी समस्याएं हो समाधान निदान हो जाती है। जिला सदस्य की इस तरह की पहल से महिला समूहों व उपस्थित ग्रामीणों ने आभार जताया।

Posted By: Yogeshwar Sharma