महाप्रबंधक दिनेश के विरुद्ध कोर्ट आदेश पर चलेगा मामला

Updated: | Thu, 02 Dec 2021 06:37 PM (IST)

रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सिविल लाइन रायगढ़ निवासी रणदीप कौर पति महेंद्र पाल सिंह ने जिंदल पावर लिमिटेड तमनार के वरिष्ठ महाप्रबंधक दिनेश कुमार भार्गव पर ठगी का आरोप लगाया है। आरोप है कि दिनेश भार्गव ने उन्हें नौ लाख रूपये वार्षिक किराया का समझौता कर एक कागजात के जरिए उसकी तमनार स्थित भूमि खसरा नंबर 34 रकबा 0.372 हेक्टेयर जमीन को हड़प लिया है। मामले में आरोपित के विरुद्घ भारतीय दंड विधान की धारा 417 के तहत एक प्रकरण न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी घरघोड़ा की अदालत में पेश किया गया । मामले में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी घरघोड़ा ने थाना तमनार पुलिस को जांच कर प्रतिवेदन पेश करने कहा है।

बताया गया कि दिनेश कुमार भार्गव ने दो जनवरी 2015 को रणदीप कौर के सामने यह प्रस्ताव रखा कि वह रणदीप कौर की तमनार स्थित भूमि खसरा नंबर 34 रकबा 0.372 हेक्टेयर का किराया नौ लाख रुपये प्रतिवर्ष की दर पर जिंदल कंपनी द्वारा दिया जाएगा । इसके एवज में रणदीप कौर यह जमीन जिंदल कंपनी को सौंप दें । दिनेश कुमार भार्गव ने रणदीप कौर से एक इकरारनामा भी किया। इसके बाद किराया देना बंद कर दिया। जब हरदीप कौर ने दिनेश भार्गव से किराए की मांग की तब दिनेश भार्गव ने एग्रीमेंट को अवैध होना बताते हुए किराया देने से इनकार कर दिया। साथ ही जमीन भी लौटाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने सीनियर एडवोकेट अशोक कुमार मिश्रा, आशीष कुमार मिश्रा के माध्यम से दिनेश भार्गव के विरुद्घ न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी घरघोड़ा की अदालत में भारतीय दंड विधान की धारा 417, 420 के तहत प्रकरण प्रस्तुत किया । इस पर न्यायिक दंडाधिकारी ने थाना तमनार पुलिस को जांच कर प्रतिवेदन पेश करने का निर्देश दिया है।

दिनेश कुमार भार्गव द्वारा गरीब किसानों की जमीन को धोखाधड़ी एवं छल पूर्वक हथियाने की शिकायत अन्य लोगों ने भी की है, जिसमें जांच लंबित है ।

Posted By: Nai Dunia News Network